Smriti Irani : केन्द्रीय कपड़ा मंत्री ने रेल कोच का किया निरीक्षण

रायबरेली। केन्द्रीय कपड़ा मंत्री Smriti Irani स्मृति ईरानी ने आज आधुनिक रेल डिब्बा कारखाना का दौरा किया। जिसमें उन्होंने कारखाने का निरीक्षण कर भविष्य में होने वाली कार्य योजनाओ के बारे में विस्तृत जानकारी प्राप्त की।

Smriti Irani : निर्माण कार्य देख प्रसन्नता जताई

रेलकोच कारखाने के निरीक्षण के अवसर पर महाप्रबंधक राजेश अग्रवाल के द्वारा कारखाने की प्रगति व भविष्य में होने वाली कार्य योजनाओ के बारे में विस्तृत जानकारी दिया गया, जिसमें मुख्य रूप से 480 करोड़ रूपये की लागत से कारखाना का उत्पादन क्षमता 1000 कोच से बढ़ाकर 2000 करने की योजना, आधुनिक रेल डिब्बा कारखाना, रायबरेली में एल्मुनियम व मेट्रो कोच का निर्माण शामिल है।इसके अतिरिक्त आधुनिक रेल डिब्बा कारखाना, रायबरेली में ट्रेन सेट्स व एल.एच.बी. प्लेटफार्म पर मेमु ट्रेन बनाने की योजना के बारे में भी विस्तृत जानकारी दी गई।

मीटिंग के बाद केन्द्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी ने कारखाना का भी दौरा किया और कारखाने में बन रहे कोच का उत्पादन कार्य देखकर प्रसन्नता जताई।

केन्द्रीय मंत्री के इस दौरे में महाप्रबंधक के साथ-साथ एमएलसी दिनेश प्रताप सिंह, सलोन विधायक दल बहादुर कोरी, डीएम संजय कुमार खत्री, एसपी सुजाता सिंह, प्रधान मुख्य यांत्रिक इंजीनियर अनूप कुमार, प्रधान वित्त सलाहकार दावा छेरिंग व अन्य वरिठ अधिकारी भी मौजूद रहे।

रत्नेश मिश्रा
रत्नेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

फ्री की यात्रा में मेरठ की महिलाएं अव्वल

लखनऊ। प्रदेश में रक्षाबंधन पर 12.03 लाख महिलाओं ने परिवहन निगम की बसों में मुफ्त ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *