SCST एक्ट में बदलाव के बदले पहले खुद बदलें सवर्ण : रामदास आठवले

लखनऊ। रिपब्‍लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के अध्‍यक्ष और केंद्र सरकार में सामाजिक न्‍याय एवं सशक्‍तिकरण मंत्री रामदास आठवले ने कहा कि उनकी पार्टी उत्‍तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव भाजपा के साथ मिलकर लड़ने की तैयारी में है। तीन से चार लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए उनके पास जिताऊ उम्‍मीदवार हैं। उन्‍होंने यह भी बताया कि बहुजन समाज पार्टी के कुछ नेता उनके संपर्क में हैं।

महाराष्‍ट्र में भाजपा के साथ हमारा गठबंधन -रामदास आठवले

रामदास आठवले शुक्रवार को लखनऊ में विभिन्‍न केंद्रीय व राज्‍य सरकार के विभागों के साथ अनुसूचित जाति व जनजाति की भर्तियों की समीक्षा करने आए हैं। वीवीआईपी गेस्‍ट हाउस में मीडिया से बातचीत के दौरान उन्‍होंने कहा कि अभी तक महाराष्‍ट्र में ही भाजपा के साथ हमारा गठबंधन है, लेकिन अब इसे यूपी तक विस्‍तार देने की तैयारी है। उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ और भाजपा के अन्‍य नेताओं के साथ मीटिंग होनी है। उत्‍तर प्रदेश में भाजपा के साथ मिलकर तीन से चार सीटों पर चुनाव लड़ने की योजना है. बहुजन समाज पार्टी के कुछ नेता हमारे संपर्क में हैं। हमारा गठबंधन आगामी लोकसभा चुनाव में विपक्ष के महागठबंधन को नुकसान पहुंचाएगा।

SCST एक्‍ट को लेकर मचे हंगामे

एससीएसटी एक्‍ट को लेकर मचे हंगामे की बाबत उन्‍होंने कहा कि विरोधी दलों के इशारे पर यह हो रहा है. इस एक्‍ट का दुरुपयोग न हो इसकी चिंता हम लोग कर रहे हैं, लेकिन यह उन्‍हीं पर प्रभावी होगा जो दलितों पर अत्‍याचार करते हैं। उन्‍होंने स्‍पष्‍ट किया कि कानून लागू हो गया है और अब इसमें कोई बदलाव संभव नहीं है। एक सवाल के जवाब में उन्‍होंने कहा कि अगर सभी राजनीतिक दलों के नेता सहमत हों तो मेरा प्रस्‍ताव है कि गरीब सवर्णों को भी 25 फीसदी आरक्षण दिया जाए। इस तरह 75 फीसदी आरक्षण सरकारी नौकरियों व शिक्षा में रहेगा बाकी 25 फीसदी सीटों पर ही सभी को कंपटीशन का मौका मिलेगा। उन्होंने दावा किया कि केंद्र की मोदी सरकार सभी वर्ग और जाति के लिए काम कर रही है। दलितों के लिए केवल 10 फीसदी काम हुए हैं, ज्यादातर काम तो सवर्ण जातियों के फायदे के ही हुए हैं।

अतुल मोहन
अतुल मोहन

 

About Samar Saleel

Check Also

उत्तर प्रदेश बन गया हत्या प्रदेश : अखिलेश

लखनऊ।  समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश की खराब कानून-व्यवस्था पर योगी ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *