अनशन : Hardik Patel की हालत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती

पाटीदार नेता माने जाने वाला हार्दिक पटेल (Hardik Patel) पिछले 14 दिनों से अनशन कर रहा है। अनशन से अब हार्दिक पटेल की तबियत बिगड़ने लगी है। स्वास्थ्य बिगड़ने के बाद हार्दिक को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Hardik Patel : ने त्यागा जल

पाटीदार अनामत आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल को शुक्रवार 14वें दिन सांस लेने में दिक्कत की वजह से सोला के सरकारी सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया। वो पिछले 14 दिनों से अनिश्चित कालीन धरने पर बैठे थे। सरकार द्वारा मांगे पूरी न किये जाने के चलते हार्दिक ने एक दिन पहले पानी भी त्याग दिया था।

25 अगस्त से उनका ये आमरण अनशन जारी

हार्दिक को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हार्दिक पटेल ने भारतीय जनता पार्टी सरकार को वार्ता के लिए 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया था। उनका कहना था की अगर गुरुवार तक सरकार बात नहीं करेगी तो हार्दिक जल त्याग देंगे और कहे अनुसार उन्होने ब्रहस्पतिवार को जल त्याग दिया था। पाटीदार नेता मनोज पनारा ने मीडिया से कहा कि बीते दो हफ्तों में हार्दिक पटेल का वजन 20 किलो कम हो गया है। उनके गुर्दे व जिगर पर असर पड़ा है।

हार्दिक पटेल का आमरण अनशन 25 अगस्त से जारी है।

अस्पताल में उपचार के दौरान भी उन्होंने उपवास चालू रखने की बात कहिओ है। उन्होंने ट्वीट किया “मेरा अनिश्चितकालीन उपवास आंदोलन चालू है।जब तक हमारी मांगे पूरी नहीं होगी हम आंदोलन को खत्म नहीं करेंगे,मुझे ग्लूकोज़ की बोतल लगाई हैं,लेकिन मेरा अनिश्चितकालीन उपवास आंदोलन चालू है।मेरा अन्न और जल का त्याग रहेगा.लड़ूँगा लेकिन हार नहीं मानूँगा.मैं किसानों और समुदाय के ग़रीब लोगों के लिए मरते दम तक लड़ता रहूँगा।

About Samar Saleel

Check Also

लम्बे समय से बीमार चल रहे पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का 66 साल की उम्र में निधन

पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का शनिवार को दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *