Parakh Mahasangh के महाधिवेशन में महत्वपूर्ण बिन्दुओं पर हुई चर्चा

लखनऊ। पारख महासंघ Parakh Mahasangh के चौथे राष्ट्रीय महाधिवेशन लखनऊ के गांधी भवन सभागार में दिनांक 8 सितंबर 2018 को बड़े जोश के साथ संपन्न हुआ। पारख महासंघ के राष्ट्रीय अधिवेशन में विभिन्न राज्यों एवं प्रदेश के विभिन्न जनपदों से आए हुए 1102 डेलीगेट शामिल हुए। इस महा अधिवेशन में पारख महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं प्रदेश अध्यक्ष अनुसूचित मोर्चा भारतीय जनता पार्टी सांसद कौशल किशोर ने अंतरराष्ट्रीय राजनीति, राष्ट्रीय राजनीति पर एक संक्षिप्त रिपोर्ट प्रस्तुत की।

Parakh Mahasangh की सांगठनिक रिपोर्ट

पारख महासंघ Parakh Mahasangh की सांगठनिक रिपोर्ट उपाध्यक्ष एवं विधायक उपेन्द्र रावत ने प्रस्तुत की। इस महा अधिवेशन में चर्चा के उपरांत डेलीगेट्स द्वारा सांसद कौशल किशोर जी को पुनः पारख महासंघ का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया एवं विधायक उपेन्द्र रावत को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष चुना गया। नई राष्ट्रीय कार्यकारिणी का गठन हुआ पारख व्यापार मंडल की कार्यकारिणी गठित की गई।

महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद पर निर्वाचित होने के बाद अपने संबोधन में सांसद कौशल किशोर ने कहा कि पारख महासंघ कबीर साहब के पारख के विजन को लेकर कार्य कर रहा है। कबीर साहब दुनिया में अंधविश्वास के खिलाफ थे अपने दोहों के माध्यम से जन जागरण अभियान चलाकर अमन चैन शांति के लिए वीजक जैसे ग्रंथ की रचना की।

मूलभूत सुविधाएं आसानी से

सांसद ने आगे कहा कि आज के समय में आम जनता में अमन चैन शांति कब हो सकती है जब जनमानस की मूलभूत सुविधाएं आसानी से प्राप्त हो सके। वर्तमान समय में जनमानस को सुविधाएं देने के लिए मोदी जी देश में एवं योगी जी प्रदेश में अपनी सरकारों के माध्यम से विभिन्न योजनाओं द्वारा जैसे उज्ज्वला योजना, स्वास्थ्य बीमा योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, कन्या विद्या धन योजना, से दलितों, पिछड़ों, गरीबों एवं अल्पसंख्यक सबका साथ सबका विकास की मुख्यधारा में ला रहे हैं।

महा अधिवेशन में मुख्य रूप से कबीरपंथी एवं पारख महासंघ के प्रदेश महामंत्री ज्ञान शास्त्री, बृजेश रावत विधायक मोहान, अनीता रावत जौनपुर, अशोक वर्मा गोपार, बाबू तेजी राम, ज्ञानेंद्र शास्त्री, के के रघुवंशी, रघुनंदन प्रसाद, गुड्डू लोधी, दिनेश बाबू भारती, गुरु प्रसाद पाल, प्रवीण अवस्थी, के के रघुवंशी आदि लोग मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें :-रालोद : विपक्ष की एकता ही भाजपा का सिरदर्द

About Samar Saleel

Check Also

फ्री की यात्रा में मेरठ की महिलाएं अव्वल

लखनऊ। प्रदेश में रक्षाबंधन पर 12.03 लाख महिलाओं ने परिवहन निगम की बसों में मुफ्त ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *