Perfume : देर तक रहेगी महक

जब भी परफ्यूम Perfume का इस्तेमाल किया जाता है तो इसकी महक पूरे शरीर से आती है लेकिन कुछ देर बाद ही इसका असर खत्म हो जाता है। अगर आपके साथ भी ऐसा ही होता है, तो आज हम आपको ऐसे कुछ आसान उपाय बता रहे हैं, जिसकी मदद से आप खुद को लंबे समय तक महका सकते हैं।

नहाने के तुरंत बाद Perfume  का

कुछ लोग नहाने के तुरंत बाद Perfume परफ्यूम का इस्तेमाल करते हैं जो कि पूरी तरह गलत है। नहाने के बाद परफ्यूम लगाना चाहिए लेकिन गीली स्किन पर इसे अप्लाई नहीं करना चाहिए। ऐसा करने से परफ्यूम की महक कुछ ही देर में खत्म हो जाती है। परफ्यूम लगाने के लिए नहाने के बाद पहले
स्किन पर मॉइश्चराइजर लगाएं और उसके बाद ही ड्राई स्किन पर परफयूम अप्लाई करें। मॉइश्चर परफ्यूम की महक को लॉक करने का काम करेगा और ऐसा करने से आप लंबे समय तक फ्रेश व महकी हुई लगेंगी।
वैसलीन भी परफ्यूम की
वैसलीन भी परफ्यूम की महक को लंबे समय तक टिकाती है। इसके लिए पहले स्किन पर वैसलीन लगाएं। अब आप परफ्यूम का इस्तेमाल करें। यकीन मानिए, सुबह इस्तेमाल करने के बाद भी परफ्यूम की महक शाम तक बनी रहेगी।

ये न करें
कुछ लोगों को परफ्यूम की महक काफी अच्छी लगती है। ऐसे लोग पर परफ्यूम एक हाथ पर लगाने के बाद उसे दूसरे हाथ पर रगड़ते हैं। लेकिन आप ऐसा करने की भूल न करें। ऐसा करने से परफ्यूम की महक कुछ ही देर में गायब हो जाएगी। बेहतर होगा कि आप उसे लगाकर यूं ही छोड़ दें।
परफ्यूम को स्टोर
परफ्यूम को स्टोर करने का तरीका भी उसकी महक को प्रभावित करता है। अगर आप परफ्यूम को बाथरूम, हीट या नमी के स्थान पर स्टोर करती हैं तो कुछ ही दिनों मे इसकी महक कम होती चली जाएगी और जब आप इसका इस्तेमाल करेंगी तो कुछ ही देर में इसकी महक गायब हो जाएगी। इसलिए आप इन्हें कूल व ड्राई जगह पर ही स्टोर करें।

 

About Samar Saleel

Check Also

मेथी मटर मलाई की स्वादिष्ट रेसिपी,ऐसे बनाएं…

अगर आप हैं खाने के शौकीन और खाना चाहते हैं कुछ लजी़ज, तो आज हम ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *