Breaking News

Swine flu से एक की मौत

लखीमपुर खीरी। जिले में रहने वाले Swine flu स्वाइन फ्लू से पीड़ित व्यक्ति की गुरूवार को किंग जार्ज मेडिकल कालेज लखनऊ में मौत हो गयी । यह प्रदेश में स्वाइन फ्लू से होने वाली इस वर्ष की पहली मौत है ।

Swine flu पीड़ित आतिफ

मोहम्मद आतिफ (31) स्वाइन फ्लू का वायरस दुबई से लेकर आया था जहां वह एक कंपनी में काम करता था। वह चार सितंबर को भारत आया था। लखनऊ में जांच के दौरान उसमें स्वाइन फ्लू के लक्षण पाये गये। कुछ दिन उसका इलाज वहां हुआ बाद में वह लखीमपुर आ गया। यहां भी उसके परिजन प्राइवेट अस्पतालों में उसका इलाज कराते रहे लेकिन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को नहीं बताया। बाद में वह उसे इलाज के लिये फिर लखनऊ ले गये।

खीरी के मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. मनोज अग्रवाल ने शुक्रवार को बताया कि आतिफ की गुरूवार को लखनऊ में इलाज के दौरान मौत हो गयी। उन्होंने बताया कि आतिफ के संपर्क में रहने वाले उसके घर वालों और पड़ोसी 21 लोगों को एन्टी स्वाइन फ्लू दवाईयां दे दी गयी हैं। चिकित्सकों की एक टीम को तीन बार शहर के नयी बस्ती इलाके में भेजा गया है जहां कि आतिफ अपने परिवार के साथ रहता था।
उन्होंने लोगो से परेशान न होने को कहा है और सलाह दी है कि बुखार होने पर तुरंत सरकारी अस्पताल में संपर्क करे। शहर में हालात पर स्वास्थ्य विभाग बारीकी से नजर रख रहा है। उन्होंने कहा कि पिछले दो साल में शहर में स्वाइन फ्लू का कोई भी मरीज नहीं पाया गया है ।

 

About Samar Saleel

Check Also

माफिया मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत, कई जिलों में बढ़ाई गई सुरक्षा, प्रदेश में धारा 144 लागू

लखनऊ। जेल में बंद सजायाफ्ता बाहुबली पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी का दिल का दौरा पड़ने ...