Lokendra : विद्यालय स्वच्छता देख दिल बागबाग

लखीमपुर खीरी। तहसील क्षेत्र में प्राथमिक विद्यालय ग्राम मियांपुर में क्षेत्रीय विधायक Lokendra लोकेंद्र प्रताप सिंह स्वच्छता दिवस के मौके पर औचक निरीक्षण करने पहुंचे। जिसमें विद्यालय परिसर में पहुंचते ही बोले कि आज पहली बार हमारे द्वारा गोद लिए गए विद्यालय की स्वच्छता देख दिल बाग-बाग हो गया। इस सफलता का श्रेय में रविंद्र नगर ग्राम वासियों को देता हूं।

कुछ बन कर दिखाना है : Lokendra

विधायक ने कहा हमारा विद्यालय स्वच्छ भारत का उदाहरण है। छात्रों के पदवेश की व्यवस्थित पंक्ति को सराहा, कुछ क्षण बच्चों के साथ बिताए, नन्हे-मुन्ने बच्चों ने भारत के 29 राज्य एवं उनकी राजधानियों को एक साथ में सुना दिया। विधायक ने बच्चों को आशीर्वाद देते हुए कहा कुछ बन कर दिखाना है। बच्चों द्वारा निर्मित स्वच्छ भारत की पेंटिंग की प्रशंसा करते हुए मौजूद स्टाफ की भी प्रशंसा की।

देश भर में स्वच्छता पखबाड़ा की शुरुआत

इस मौके पर प्राथमिक विद्यालय मियांपुर सफल अध्यापिका शिल्पी साहनी भसीन, लवनीश, बल्लभ अग्रवाल, सहायक अध्यापक तपन विश्वास, प्रिंसिपल सहित गांव के दर्जनों लोग मौजूद रहे। वही दूसरी तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवाहन पर स्वच्छता ही सेवा के तहत देश भर में स्वच्छता पखबाड़ा की शुरुआत की गई।

उच्च प्राथमिक विद्यालय बैदा में अनुदेशक शचीन्द्र दीक्षित ने आम जनमानस को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने के लिए बच्चो की मानव श्रृंखला बनवायी। उन्होंने बच्चो से इस अभियान में बढ़ चढ़कर प्रतिभाग करने को कहा। सभी बच्चे अपने घर तथा आस पास के लोगो को स्वच्छता का पाठ पढ़ाएंगे और लोगो व समाज को जागरूक करेंगे। बताते चले स्वच्छता पखबाड़ा 15 सितम्बर से गांधी जयंती तक चलेगा। इस अभियान को उच्च प्राथमिक विद्यालय बैदा के शिक्षक और बच्चे जोर शोर से चलाएंगे। इस मौके पर प्रधानाध्यापिका अरसी सुलताना,फरीद अहमद,जगतार सिंह सहित शिक्षक व अनेक बच्चे मौजूद रहे।

सुखविंदर सिंह कम्बोज

About Samar Saleel

Check Also

फ्री की यात्रा में मेरठ की महिलाएं अव्वल

लखनऊ। प्रदेश में रक्षाबंधन पर 12.03 लाख महिलाओं ने परिवहन निगम की बसों में मुफ्त ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *