Breaking News

TIME : 19 करोड़ डॉलर में बिकी ये मशहूर मैगजीन

मशहूर मीडिया कंपनी ‘मेरेडिथ कॉर्प’ ने TIME (टाइम) मैगजीन को ‘क्लाउड कंप्यूटिंग’ की दिग्गज कंपनी सेल्सफोर्स को बेच दी है। द वॉल स्ट्रीट जर्नल की खबर के मुताबिक यह पत्रिका 19 करोड़ डॉलर में सेल्सफोर्स के चार सह-संस्थापकों में एक मार्क बेनीऑफ को बेची गई है।

TIME : 1923 में हुई थी शुरुआत

मेरेडिथ कॉर्पोरेशन ने इस बात का खुलासा करते हुए बताया कि टाइम मैगज़ीन को 190 मिलियन डॉलर में हुए समझौते के साथ बेनॉफ दंपति को बेचा जा रहा है। बेनॉफ क्लाउड कंप्यूटिंग की अगुवा कंपनी सेल्फफोर्स के को-फाउंडर हैं।

मेरेडिथ की घोषणा में कहा गया कि बेनॉफ दंपति टाइम मैगज़ीन के रोजाना के पत्रकारिता संबंधी कार्यों और फैसलों में शामिल नहीं रहेंगे। ये फैसले टाइम की मौजूदा एक्ज़ीक्यूटिव लीडरशिप ही लेगी। टाइम ब्रैंड के लिए मेरेडिथ के प्रेसीडेंट और सीईओ टॉम हार्टी ने  मार्क और लाइनी बेनॉफ के साथ इस समझौते को लेकर ख़ुशी जताई है।

इस मैगजीन की शुरुआत 1923 में हेनरी लुस और ब्रिटन हैडन ने की थी। ये अमेरिका की पहली साप्ताहिक न्यूज मैगजीन थी।

सेल्सफोर्स ‘क्लाउड कंप्यूटिंग’ की दिग्गज कंपनी है। ‘पीपल’ और ‘बेटर होम्स एंड गार्डन्स’ जैसी पत्रिकाओं का प्रकाशन करने वाली मेरेडिथ ने आठ महीने पहले ‘टाइम इन्क’ की चार पत्रिकाओं को मार्च में बेचने की पेशकश की थी। ‘टाइम’ के बाद अब बची हुई तीन पत्रिकाओं फॉर्च्यून, मनी और स्पोर्ट्स इलस्ट्रेटेड की बिक्री के संबंध में बातचीत जारी है।

About Samar Saleel

Check Also

शेयर बाजार में दमदार क्लोजिंग; सेंसेक्स 655 अंक चढ़ा, निफ्टी 22300 के पार

घरेलू शेयर बाजार के बेंचमार्क इंडेक्स गुरुवार को दमदार बढ़त के साथ बंद हुए। वित्तीय ...