Athletics प्रतियोगिता का डीएम-एसपी ने किया शुभारम्भ

रायबरेली। पुलिस लाईन मैदान में माध्यमिक विद्यालीय Athletics  एथलेक्टिस प्रतियोगिता -2018 का जिलाधिकारी संजय कुमार खत्री एवं पुलिस अधीक्षक सुजाता सिंह द्वारा संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर, रंग-बिरंगे गुब्बारे उड़ाकर शुभारम्भ किया। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि खेल कूद व्यक्ति के मनमस्तिक को सक्रिय कर शरीर को भी स्वस्थ व मजबूत करने में सहायक होने के साथ ही विकास व आगे बढ़ाने में भी सहायक होता है।

Athletics प्रतियोगिता के लाभ

एथलेक्टिस Athletics  प्रतियोगिता के शुभारंभ के अवसर पर उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा खेल व खिलाड़ियों के विकास के लिए अनेक लाभ परक कल्याणकारी योजनाएं चला रखी है। खिलाड़ी आयोजित खेल सम्बन्धित प्रतियोगिता में खेल भावना से खेले तथा अपना संर्वागिण विकास कर देश व समाज का नाम रोशन करें। पुलिस अधीक्षक सुजाता सिंह ने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि किसी प्रतियोगिता/खेल में अव्वल आना के साथ-साथ प्रतियोगिता/खेल में प्रतिभाग कराना, सहभागिता दिखाने का भी अपना एक महत्व होता है जोकि सहभागिता खेल भावना व प्रतिर्स्पधा को भी बढाने में सहायक होती है।

जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने सीनियर वर्ग बालक/बालिका की 800 मीटर प्रतियोगिता दौड़ का शुभारम्भ मशाल जलाकर किया। 800 मीटर दौड़ में प्रतिभाग करने वाले छात्र-छात्राओं को में प्रथम, द्वितीय, तृतीय आये क्रमशः रोहताज यादव, प्रमोद कुमार एवं नीरज कुमार छात्राओं में सोनम, शिवनी सिंह, आराधना को मेडल पहनाकर उत्साह वर्धन किया गया। प्रतियोगिता में दौड़, कूद, पोल वाल्ट, गोला फेक, लम्बी कूद आदि खेलों का आयोजन किया गया है। इस मौके पर जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ0 चन्द्र शेखर मालवीय, एडी सूचना प्रमोद कुमार, मनीष कुमार मिश्रा, संध्या मिश्रा, मेजर हरीशचन्द्र सिंह, विकास कुमार साहू सहित बड़ी संख्या में अध्यापक, अध्यापिकाये और छात्र/छात्राएं उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन प्रधानाध्यापक डा0 विनोद त्रिपाठी द्वारा किया गया। इस मौके पर बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों की भी आकर्षक प्रस्तुति भी की गई।

 

About Samar Saleel

Check Also

दिल्ली सरकार का 10वीं-12वीं के छात्रों तोहफा- नहीं देनी होगी बोर्ड परीक्षा की फीस

सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन (CBSE) के 10वीं और 12वीं बोर्ड की फीस बढ़ाने के ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *