रोहिंग्याओं के लिए Bangladesh को 11 लाख लीटर केरोसीन की मदद

हिंसा के कारण म्यांमार छोड़कर Bangladesh बांग्लादेश में शरणार्थी शिविरों में रह रहे रोहिंग्या मुसलमान शरणार्थियों के लिए भारत ने सोमवार को बांग्लादेश को 11 लाख लीटर से अधिक केरोसिन तेल और 20,000 स्टोव समेत राहत सामग्री दी।

Bangladesh : अंतरराष्ट्रीय समुदाय से हस्तक्षेप करने की मांग

म्यांमार से बड़े पैमाने पर रोहिंग्याओं के आ जाने से बांग्लादेश मुश्किल स्थिति में फंस गया है जिसके चलते उसने अंतरराष्ट्रीय समुदाय से म्यांमार पर इस मुद्दे का समाधान करने के लिए दबाव डालने की अपील की है। ज्ञात है की म्यांमार के रखाइन प्रांत से पिछले साल अगस्त में 7,00,000 रोहिंग्या मुसलमान भागकर बांग्लादेश चले गये थे। अगस्त में ही म्यांमार में सेना ने रोहिंग्या मुसलमानों के कथित आतंकवादी संगठनों के विरुद्ध अभियान चलाया था।

बांग्लादेश में भारत के उच्चायुक्त हर्षवर्द्धन श्रींगला ने बांग्लादेश के आपदा प्रबंधन एवं राहत मंत्री मोफाज्जेल हुसैन चौधरी को 11 लाख लीटर केरोसिन तेल और 20000 केरोसिन मल्टीविक स्टोव सौंपे।

ये भी पढ़ें – Samajwadi Party : देश की जनता चाहती है बदलाव

भारतीय उच्चायोग ने एक बयान में कहा कि बांग्लादेश ने जो सहायता मांगी थी यह उसी के अनुसार है। रखाइन प्रांत के विस्थापितों की जरुरतें पूरा करने के अपने प्रयासों के तहत बांग्लादेश को भारत द्वारा मानवीय सहायता का यह तीसरा चरण है।

About Samar Saleel

Check Also

ट्रम्प व इमरान के बीच फोन पर हुई बातचीत में कश्मीर मामले को लेकर कही गई यह बड़ी बात

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ  को फोन ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *