RLD : ‘आयुष्मान भारत’ गरीबों को फसाने का एक घृणित प्रयास

लखनऊ। केंद्र की भाजपा सरकार पर एक बार फिर हमला करते हुए RLD राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेश अध्यक्ष डाॅ0 मसूद अहमद ने कहा कि केन्द्र की भाजपा सरकार द्वारा नया शिगूफा आयुष्मान भारत के रूप में सामने आना एक बार फिर नये जुमले में गरीब भारतीयों को फसाने का घृणित प्रयास है। आश्चर्य की बात है कि अपने सम्पूर्ण कार्यकाल में स्वास्थ्य विभाग में दवाईयों के साथ-साथ सामान्य व्यवस्था न कर पाने वाली सरकार आज गरीबों को 5 लाख रूपया प्रतिवर्ष का मुफ्त इलाज मुहैया कराने का लाॅलीपाप दिखा रही है। सरकारी अस्पतालों में दवाई मिलना तो दूर की बात है स्ट्रेचर और एम्बुलेंस आदि की भी उचित व्यवस्था नहीं हो सकी है।

RLD : RSS के लोगों को मिलेगा महत्व

डाॅ0 अहमद ने कहा कि यह योजना भी कालाधन लाकर प्रत्येक के खाते में 15 लाख पहुंचाने जैसी होगी। हां इतना अवश्य है कि RSS कैडर के लोगो को आरोग्य मित्र के नाम से अस्पतालों में महत्व मिलने लगेगा और सरकारी खर्चे का बोझ मानदेय के रूप में बढ जायेगा। इन्हीं सब के माध्यम से फर्जी तरीके से मरीजों का इलाज दिखाकर आयुष्मान भारत के बजट का बंदरबांट किया जायेगा। यह शिगूफा केवल लोकसभा चुनाव 2019 में वोट लेने का माध्यम है और यह निश्चित है कि देश की जनता को आकर्षित कर पुनः धोंखेबाजी के जाल में फसाने का प्रयास है।

साक्षरता की कमी का लाभ

रालोद प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि इस योजना में सर्वप्रथम तो गरीबों का नाम होना ही मुश्किल है और यदि नाम भी है तो उसका पता लगाना एक जटिल समस्या है क्योंकि ग्रामीण अंचलों के गरीबों में साक्षरता की कमी है और भारतीय जनता पार्टी तथा संघ के लोग इसी साक्षरता की कमी का लाभ उठाकर उनके हिस्से के धन का बंदरबांट करने में सफल हो सकेगे। राष्ट्रीय लोकदल के पदाधिकारी और कार्यकर्ता इस सन्दर्भ में सतर्क रहेगे और आम जनता को समय समय पर जगाते रहेंगे ताकि वे लोग धन के बंदरबांट संबंधी मंसूबे में कामयाब न हो सकेगे।

अनुज तिवारी बने युवा रालोद लखनऊ के जिलाध्यक्ष

RLD said 'Ayushman India' is a disgusting attempt to deceive the poor

लखनऊ। आज राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेश कार्यालय पर प्रदेश अध्यक्ष डाॅ0 मसूद अहमद की उपस्थिति में युवा राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेश अध्यक्ष अम्बुज पटेल ने लखनऊ के अनुज तिवारी को युवा रालोद लखनऊ के जिलाध्यक्ष के पद के दायित्वों की जिम्मेंदारी सौंपी।

इस अवसर पर प्रदेश प्रवक्ता सुरेन्द्रनाथ त्रिवेदी, प्रदेश मीडिया प्रभारी जावेद अहमद, विधि प्रकोष्ठ की अध्यक्ष रत्ना पाण्डेय एडवोकेट, छात्र प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष अभिषेक सिंह चौहान, युवा रालोद के नेता अनिल पटेल सहित दर्जनों युवा साथी मौजूद रहे।

About Samar Saleel

Check Also

हरियाणा: करनाल में 54 साल की महिला से गैंगरेप, आराेपियों की तलाश जारी

हरियाणा के करनाल में एक 54 साल की महिला के साथ गैंगरेप का मामला सामने ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *