नीरज बने जन अधिकार पार्टी के नगर अध्यक्ष

रायबरेली। जन अधिकार पार्टी की एक बैठक पार्टी के जिलाध्यक्ष के आवास पर सम्पन्न हुई जिसमें जिलाध्यक्ष लालता प्रसाद मौर्य ने संगठन का विस्तार करते हुए नगर अध्यक्ष के पद पर नीरज मौर्या एवं जिलाध्यक्ष युवा के पद पर राहुल मौर्या को नियुक्त किया ।

राहुल : सरकार ने पिछड़ों दलितों को सिर्फ ठगा है

नवनियुक्त नगर अध्यक्ष नीरज मौर्या ने कहा कि पार्टी नेतृत्व ने जो हमें जिम्मेदारी सौंपी हैं, उस पर मैं खरा उतरने का पूरा प्रयास करूँगा। श्री मौर्या ने कहा कि आगामी लोकसभा के चुनाव निकट हैं, हम अभी से पूरी ऊर्जा के साथ लग जाना है। श्री मौर्या ने बीजेपी सरकार को आजाद भारत के इतिहास में दलितों-पिछड़ों का गला घोंटने वाली सबसे खतरनाक सरकार बताया।

युवा जिलाध्यक्ष राहुल मौर्या ने कहा कि दलितों-पिछड़ों के वोट से ही भाजपा की सरकार केन्द्र एवं प्रदेश में आई। लेकिन दलितों, पिछड़ों, अल्पसंख्यकों के अधिकारों पर सबसे ज्यादा अघात आज के दौर में हो रहा है। उन्होनें कहा कि इस सरकार ने पिछड़ों दलितों को सिर्फ ठगने का काम किया है।

पूरी तरह समाप्त किया जा रहा आरक्षण

जिलाध्यक्ष ने नवनियुक्त पदाधिकारियों को बधाई देते हुए कहा कि मोदी सरकार द्वारा संविधान के तहत मिले आरक्षण को पूरी तरह समाप्त किया जा रहा है। उन्होनें कहा कि दलितों, पिछड़ों को आरक्षण को समझने की जरूरत है। दलितों, पिछड़ो को स्वयं इसके बारे में जानकारी नहीं है, इसलिए वे खुद आरक्षण का विरोध करते हैं। आज भी प्रदेश में पिछड़े और दलित वर्ग के 85 प्रतिशत लोग गरीबी रेखा से नीचे जीवन व्यतीत कर रहे हैं, जबकि 15 प्रतिशत शोषक वर्ग है।

श्री मौर्य ने दलितों पिछड़ों का आवाहन करते हुए कहा कि पिछड़े और दलित वर्ग के लोग अपने आरक्षण को लेकर जागरूक नहीं हुए तो जो कुछ उन्हें मिल रहा है वह भी समाप्त हो जायेगा। उन्होनें जातियों को उनकी आबादी के हिसाब से आरक्षण देने की बात कही।

इस अवसर पर मुख्य रूप से राधे वर्मा, सन्तोष चौहान, पंकज मौर्या, धर्मेन्द्र, आशुतोष कुमार, अच्छे लाल, हितेन्द्र मौर्य, लक्ष्मी नरायन, मो0 ताहिर, चमन खान, संतोष दिवाकर, राजू सोनकर, सचिन सिंह भदौरिया, मो0 शाकिब कुरैशी, दिनेश गुप्ता, भाग्य नरायन, मनोज तिवारी आदि लोग उपस्थित रहे।

रत्नेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

फ्री की यात्रा में मेरठ की महिलाएं अव्वल

लखनऊ। प्रदेश में रक्षाबंधन पर 12.03 लाख महिलाओं ने परिवहन निगम की बसों में मुफ्त ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *