तड़प रहा है मरीज इलाज के नही आये डॉक्टर

बहराईच। जनपद बहराइच के थाना विशेश्वरगंज स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मानवीय संवेदनाओं को तार तार करने वाला दृश्य सामने आया इलाज की आस में अधेड़ फर्श पर कई दिनों तक तड़पता रहा लेकिंन चिकित्सको की निगाहे उस लावारिस की तरफ नही जा रही है।  प्राप्त जानकारी के अनुसार लगभग एक सप्ताह पूर्व डॉयल 100 पुलिस ने एक लावारिस को घायल अवस्था में विसेश्वरगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ने भर्ती कराया ।

लावारिस के साथ कोई वारिस न होने के कारण अडेढ़ जख्मी हालत में फर्श पर पड़ा तड़पता रहा लेकिन चिकित्सको का दिल नही पसीजा अडेढ़ के बदन पर बने घाव से मवाद बह रही है और दुर्गन्ध के कारण उधर से गुजरना मुहाल है। स्थानीय लोगो का आरोप है की उसकी दुर्दशा चिकित्सको द्वारा इलाज न किये जाने से हुई है सवाल ये उठता है की पेशे से भर्ती का भगवान कहे जाने वाले चिकित्सको की मानवीय संवेदना कब जागेगी कब इनको अपना फर्ज याद आएगा ।
इस सम्बन्ध में जब सी एच सी अधिक्षक डॉक्टर आर के मिश्रा से फोन पर बात की गयी तो वो बिफर पड़े और मिडिया कर्मी से बदतमीजी पर उतर आये ।
इस सम्बन्ध ने जब मुख्य चिकित्सा आधीक्षक को अवगत कराया गया तो वो भी चिकित्सक की तारीफों के पुल बांधने में कोई कसर नही छोड़ी। बार बार पूछे जाने पर भी वो भी इस गम्भीर प्रकरण में किनारा कसते रहे।
उच्याधिकारियो की शह पर ही अधिक्षक आर के मिश्रा जैसे डॉक्टर पिछले कई प्रकरण में विवादों में घिरे रहे है।
आखिर ऐसे घोर लापरवाह उच्च अधिकारी लापरवाह चिकित्सको पर नकेल कैसे कसेंगे ये तो आने वाला समय बताएगा या कार्यवाही होती भी है कि नही।
रिपोर्ट : फराज अंसारी

About Samar Saleel

Check Also

बेहतर पुलिसिंग से क्राइम को कंट्रोल किया जायेगा: एसपी स्वप्निल

रायबरेली। नवागत पुलिस अधीक्षक स्वप्निल ममगैन ने शुक्रवार की शाम कार्यभार ग्रहण कर लिया है। ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *