Breaking News

Ram Leela देख दर्शक हुए भाव विभोर

बीनागंज। आदर्श Ram Leela रामलीला समिति द्वारा 2 अक्टूबर से सराय स्कूल में आदर्श रामलीला का आयोजन किया जा रहा है रामलीला मंचन के दौरान शनिवार रात्रि सुग्रीव मित्रता बाली वध का मंचन किया गया

आदर्श Ram Leela मंच पर

आदर्श रामलीला Ram Leela मंच पर चल रही रामलीला में भगवान राम और लक्ष्मण दोनो जब वापस पंचवटी पहुंचते हैं, जहां से रावण के द्वारा सीता का हरण कर लिया जाता है सीता हरण के बाद भगवान राम व्याकुल होकर सीता की खोज करते हुए सबरी की कुटिया पहुंच जाते हैं। सबरी उनको अपने जूठे बेर खिलाती है आगे जाने पर उनकी हनुमान और सुग्रीव से मित्रता हों जाती है। सुग्रीव भगवान राम को अपने भाई बाली के द्वारा किए गए अत्याचारों से अवगत कराते है।

भगवान राम के कहने पर सुग्रीव अपने बड़े भाई बाली को युद्ध करने के लिए ललकारते है। प्रथम बार में सुग्रीव बाली से मार खा कर चले आते है। इस के बाद भगवान राम सुग्रीव को दोबारा युद्ध करने के लिए भेजते हैं। दूसरी बार पेड़ की आड़ में छिपकर भगवान श्री राम बाली वध कर देते हैं। श्रद्धालुओं ने भगवान श्री राम के द्वारा बाली वध के बाद भगवान श्री राम के जयकारे लगाने शुरू कर दिए। इस अवसर पर आदर्श रामलीला समिति के समस्त पदाधिकारी एवं कलाकार गण उपस्थित रहे।

विष्णु शाक्यवार

 

About Samar Saleel

Check Also

‘तेजस MK1ए सीरीज का पहला विमान हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड ने तैयार किया’; बंगलूरू में पहली सफल उड़ान

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) ने हल्के लड़ाकू विमान (LCA) तेजस एमके1ए सीरीज का पहला विमान ...