Breaking News

J&K निकाय चुनाव के अंतिम चरण का मतदान जारी

जम्मू और कश्मीर J&K  के शहरी निकाय चुनावों के चौथे और अंतिम चरण के तहत आज मतदान हो रहा है। इस दौरान सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए दक्षिण और मध्‍य कश्‍मीर में हाई स्‍पीड मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं। मतदान सुबह 6 बजे से शुरू हुआ है आैर यह शाम चार बजे तक समाप्त होगा।

J&K निकाय चुनाव : 36 वार्डों में सुरक्षा के कड़े इंतजाम

आज हो रहे इस अंतिम चरण के मतदान में श्रीनगर और गांदरबल जिलों में 150 उम्मीदवारों की राजनीतिक तकदीर का फैसला होगा। अधिकारियों ने बताया कि सुचारु ढंग से मतदान कराने के लिए व्यापक इंतजाम किए गए हैं। श्रीनगर और गांदरबल जिले के करीब 36 वार्डों में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। इन चुनाव का परिणाम 20 अक्टूबर को आएगा।

उन्होंने बताया कि मतदान केंद्रों पर भारी सुरक्षा बंदोबस्त किया गया है। पिछले कई दिनों से सुरक्षाबल क्षेत्रों में शांति सुनिश्चित करने में जुटे हैं। कश्मीर घाटी में छह जिलों के आठ नगर निगमों में आज मतदान होगा। लेकिन केवल दो में ही वोट डाले जाएंगे। बाकी छह निकायों में कोई मुकाबला नहीं होगा। श्रीनगर सहित दक्षिण और मध्य कश्मीर में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं रोक दी गर्इ हैं। इसके साथ ही कर्इ इलाकों में मोबाइल इंटरनेट की गति घटाकर 2 जी कर दी गर्इ है। प्रशासन का कहना है कि यहां चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाकर्मी तैनात है। महिला, पुरुष सभी मतदाना बेखौफ होकर अपने मत का प्रयोग कर रहे हैं।

About Samar Saleel

Check Also

‘कोई ऐसा कुछ न करे, जिसका फायदा BJP को हो’, सांगली सीट पर दावा ठोक राउत का कांग्रेस पर निशाना

महाराष्ट्र की सांगली लोकसभा सीट को लेकर महा विकास अघाड़ी गठबंधन (एमवीए) में खींचतान बनी ...