Breaking News

अभिजीत मर्डर : मां मीरा यादव को 14 दिन की न्यायिक हिरासत

लखनऊ। विधान परिषद सभापति रमेश यादव के छोटे बेटे अभिजीत यादव उर्फ विवेक (22) की हत्या उसकी मां मीरा यादव ने की थी। पुलिस पूछताछ में मीरा ने अपना जुर्म कुबूल भी कर लिया है। मीरा 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दी गयीं है। एएसपी पूर्वी सर्वेश मिश्र के मुताबिक मीरा ने बताया कि अभिजीत नशे का लती था। वह अक्सर शराब पीकर घर आता और हंगामा करता था। शनिवार को अभिजीत ने उससे शराब के लिए रुपये मांगे थे। रुपये न देने पर उसका बेटे से विवाद हुआ था। इस दौरान अभिजीत ने गाली-गलौज करते हुए उसे अपशब्द भी कहे थे। इस दौरान हुई हाथापाई में उसने अभिजीत का गला घोंट दिया।

ये भी पढ़ें :- भाजयुमो के जिलामंत्री को फोन पर मिली धमकी

विधान परिषद के सभापति के बेटे की हत्या

दारुल शफा के बी-ब्लॉक के फ्लैट नंबर- 137 में विधान परिषद के सभापति एटा निवासी रमेश यादव की दूसरी पत्नी मीरा यादव अपने बेटे अभिषेक यादव और अभिजीत यादव उर्फ विवेक के साथ रहती थी। मीरा यादव ने पुलिस को सूचना दी थी कि शनिवार रात अभिजीत अपने कुछ दोस्तों के साथ बाहर गया हुआ था। देर रात वह घर लौटा और अपने कमरे में जाकर लेट गया। रविवार सुबह वह कमरे में मृत मिला। मीरा काफी देर तक रट लगाये रही थी कि बेटे की स्वभाविक मौत हुई है। उसके सीने में दर्द उठा था। इसके बाद ही उसकी मृत्यु हो गई। पुलिस भी पहले उसके बयान के झांसे में आ गई थी और शव को बिना पोस्टमार्टम के ही देने के लिए राजी हो गई थी। पर, बाद में पुलिस ने अभिजीत का पोस्टमार्टम कराया तो उसकी गला घोंट कर हत्या किए जाने की पुष्टि हुई।

मीरा यादव को 14 दिन की न्यायिक हिरासत

अभिजीत यादव मर्डर केस में विधान परिषद के सभापति रमेश यादव की पत्नी मीरा यादव को बेटे की हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने मीरा यादव को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। इससे पहले सुबह मीरा को विधायक आवास, दारुलशफा से गिरफ्तार कर कैंट थाना लाया गया था। कोर्ट ले जाते समय मीरा ने कहा कि उसे गलत फंसाया गया है। अभिजीत यादव ने फांसी लगाई थी। उसने अभिजीत यादव की हत्या नहीं की है। बेटे की हत्या के आरोप में गिरफ्तार अभिजीत की मां मीरा यादव के बयान से हड़कंप मच गया है। बेटे अभिजीत उर्फ विवेक यादव के मर्डर केस में गिरफ्तार मां मीरा यादव ने बेटे की हत्या के आरोपों से इनकार कर दिया है। मीरा यादव ने नया बयान देते हुए कहा कि अभिजीत ने खुद फांसी लगाकर जान दी है और पुलिस मुझे जबरदस्ती फंसा रही है। मेरा कोई दोष नहीं है। वहीं इससे पहले उन्होंने अपने पति रमेश यादव पर भी कई गंभीर आरोप लगाए। मीरा यादव ने अभिजीत की मौत के पीछे बड़ी साजिश की बात कही है। पुलिस हिरासत में मीडिया से बात करते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि उनके बेटे को मारने के लिए साजिश रची गई है और यह साजिश मेरे पति रमेश यादव ने रची है। दरअसल अभिजीत की दारूलशफा के सरकारी फ्लैट में गला घोंटकर हत्या कर दी गई थी और उसका शव रविवार को बिस्तर पर पड़ा मिला। अभिजीत चिनहट के पास एक कॉलेज से बीएससी कर रहा था।

 

About Samar Saleel

Check Also

ममता बनर्जी पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले दिलीप घोष की मुश्किलें बढ़ीं, BJP नेता के खिलाफ मामला दर्ज

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) पर टिप्पणी करने के मामले में भाजपा ...