Breaking News

Gift में मिलेगी 600 कर्मचारियों को कार

अहमदाबाद। जाने माने हीरा उद्यमी व सामाजिक कार्यकर्ता सवजीभाई ढोलकिया इस दिवाली अपने 600 हीरा कारीगरों को Gift में कार व अन्यों को बतौर प्रोत्साहन राशि बैंक एफडी के प्रपत्र सौंपेंगे। श्री हरिकृष्णा एक्सपोर्ट के दिव्यांग कर्मचारी व हीरा कारीगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों कार की चाबी व एफडी के प्रपत्र लेंगे।

ऐसे Gift देते आ रहे हैं

बीते चार साल से सवजीभाई ऐसे Gift देते आ रहे हैं, इनमें कभी फ्लैट तो कभी महंगी कारें शामिल है।डायमंड कंपनी श्रीहरिकृष्णा एक्सपोर्ट के मालिक सवजी भाई ढोलकिया मूल रूप से सौराष्ट्र के पाटीदार समुदाय से आते हैं। उनकी स्कूल शिक्षा अधूरी रह गई थी और वे सूरत में हीरा कारीगर के रूप में काम करने लगे थे। धीरे-धीरे अपनी खुद की कंपनी बनाकर आज वे दुनिया के बड़े हीरा उद्यमी बन गये हैं।
लॉयल्टी प्रोग्राम 2011 में उन्होंने अपने मेहनती, कुशल व ईमानदार कारीगरों को उपहार देना शुरु किया। बताया जाता है कि हीरा की कीमत उस पर किए गए काम से निखरती है जिनमें कटिंग, पॉलिश, घिसाई आदि प्रमुख है। जो भी कारीगर इस काम को कुशलता से करता है, उसे लॉयल एम्पलॉई के रूप में चुना जाता है।

कंपनी में करीब 1500 कारीगर व कर्मचारी काम करते हैं। इनमें से 600 को कार व 900 को बैंक एफडी के प्रपत्र दिए जाएंगे।
सवजीभाई बताते हैं कि दिव्यांग महिला कर्मचारी व कुछ कारीगरों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने आवास पर कार की चाबी सौंपेंगे। इसके बाद वे वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए सूरत में हीरा कारीगरों को भी संबोधित करेंगे। सवजीभाई इस साल करीब 50 करोड़ रुपए के उपहार व एफडी प्रपत्र देंगे। इससे पहले हीरा कारीगरों को फ्लैट व महंगी कार देने के लिए भी वे खूब सुर्खियों में रहे थे।

 

About Samar Saleel

Check Also

उच्चशिक्षा हेतु सीएमएस छात्रा यूनिवर्सिटी कालेज लंदन में चयनित

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल गोमती नगर द्वितीय कैम्पस के इण्टरनेशनल कैम्ब्रिज सेक्शन की छात्रा नव्या ...