Breaking News

अमर सिंह देश की गंगा जमुनी तहजीब को न करें बर्बाद : सिराज मेंहदी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष एवं पूर्व एमएलसी सिराज मेंहदी ने राज्यसभा सांसद अमर सिंह के बयान पर आपत्ति जाहिर करते हुए कहा कि अमर सिंह को यदि भाजपा या आरएसएस में जाना है तो चले जाएं लेकिन देश की गंगा जमुनी तहजीब को अपने निजी हित के लिए बर्बाद न करें। यह देश वीर सपूतों के खून-पसीने से आजाद हुआ है। सिराज मेंहदी ने कहा जिस उद्देश्य से राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, मौलाना अबुल कलाम आजाद, डा0 भीमराव अम्बेडकर, सरदार बल्लभ भाई पटेल और पं0 जवाहर लाल नेहरू ने आजादी दिलायी और भारत तरक्की के रास्ते पर चलकर विश्व में अपनी साख जमा चुका है उसे अपने बयानों से तार-तार न करें।

भारत ही एकमात्र राष्ट्र जहां सभी धर्म और मजहब के लोग

श्री मेंहदी ने कहा कि आतंकवादी या उससे जुड़े लोग अमर सिंह के भड़काऊ भाषण के बाद पैदा होते हैं और ऐसे बयानों से उन्हें ताकत मिलती है। कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि यह भारत ही एक मात्र राष्ट्र है जहां सभी धर्म और मजहब के लोग एक हैं और हम भारतवंशी अपने इसी व्यवहार से पूरे विश्व में पहचाने जाते हैं।

उन्होंने अमर सिंह से विनम्रता भरे लहजे में इसे समाप्त न करने की अपील किया। इस मुल्क में एक भी ऐसा व्यक्ति नहीं है चाहे वह मुसलमान हो,हिन्दू हो,सिख हो या ईसाई अथवा अन्य किसी समुदाय का हो वह सभी चाहते हैं कि देश में शान्ति का माहौल हो और राम का मन्दिर बने लेकिन उसके लिए अदालत के फैसले का इन्तजार करना चाहिए।

सिराज मेंहदी ने कहा कि मुल्क के लेाग अदालत के फैसले का हमेशा से सम्मान करते आये हैं और आगे भीमकरते रहेंगे। अमर सिंह सस्ती लोकप्रियता के लिए कतई इस तरह की बयानबाजी न करें। श्री मेंहदी ने कहा कि जब अमर सिंह याद करें जब वो समाजवादीपार्टी के नेता थे तब वो लम्बी टोपी लगाकर और हरा गमछा ओढ़कर आगे की पंक्ति में रहने की कोशिश करते थे और आज वह खुद उसी का मखौल उड़ा रहे हैं यह गलत है।

About Samar Saleel

Check Also

मतदाताओं का बड़े दलों पर भरोसा कायम, इस बार साफ नहीं मिजाज, अब तक ये रहा है इतिहास

सीतापुर: संसदीय सीट सीतापुर के मतदाताओं ने आजादी के बाद से अब तक बड़े दलों ...