Rakesh Sinha ने किया प्राइवेट मेंबर बिल लाने की घोषणा

आगामी लोकसभा चुनाव 2019 से पहले एक बार फिर अयोध्या का राम मंदिर सुर्ख़ियों में आ गया है। विपक्ष के साथ सहयोगी दल भी बीजेपी को इस मुद्दे पर घेरे हुए है। इन विवादों के बीच संसद के शीतकालीन सत्र में आजाद भारत के सबसे बड़े विवादों में से एक अयोध्या विवाद के उछलने की जमीन तैयार होती दिख रही है। राज्यसभा में बीजेपी के सांसद Rakesh Sinha राकेश सिन्हा ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए प्राइवेट मेंबर बिल लाने का ऐलान कर दिया है।

राम मंदिर पर Rakesh Sinha ने विपक्ष को दी चुनौती

प्राइवेट मेंबर बिल को लेकर सांसद राकेश सिन्हा ने अपने ट्विटर हैंडल पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, लालू प्रसाद यादव, सीताराम येचुरी और बीएसपी सुप्रीमो मायावती समेत कई अन्य नेताओं को चुनौती भी दी है। उन्होंने इस सम्बंध में गुरुवार को कई ट्वीट किए हैं।

उन्होंने ट्वीट किया कि जो लोग बीजेपी और आरएसएस को उलाहना देते रहते हैं कि राम मंदिर की तारीख़ बताए उनसे सीधा सवाल क्या वे मेरे प्राइवेट मेंबर बिल का समर्थन करेंगे? उन्होंने ट्वीट कर कहा कि समय आ गया है, दूध का दूध पानी का पानी करने का। अपनी इस ट्वीट में उन्होंने राहुल गांधी, अखिलेश यादव, सिताराम येचुरी, लालू प्रसाद यादव और एन चंद्रबाबू नायडू को भी टैंग किया है।

ज्ञात है कि पिछले दिनों राम मंदिर-बाबरी मस्जिद जमीन विवाद मामले की सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने इसकी सुनवाई अगले साल जनवरी तक टाल दी। इसके बाद राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, विश्व हिंदू परिषद जैसे हिंदू संगठनों की तरफ से केंद्र की मोदी सरकार पर राम मंदिर के लिए अध्यादेश लाने का दबाव बनाया जा रहा है। केंद्र में स्पष्ट बहुमत की सरकार और यूपी में अबतक की सर्वाधिक मजबूत स्थिति में होने के बाद बीजेपी पर इस दबाव का जवाब देने का भी दबाव है. आपको बता दें कि भारत में आजतक कोई भी प्राइवेट बिल पारित नहीं हुआ है।

About Samar Saleel

Check Also

लम्बे समय से बीमार चल रहे पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का 66 साल की उम्र में निधन

पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का शनिवार को दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *