Breaking News

तेल के Rate में आज फिर मिली राहत

देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बीते दिनों से लगातार कमी देखी जा रही है। इन सब के बीच आज फिर दिल्‍ली में पेट्रोल के Rate में 19 पैसे प्रति लीटर की कमी दर्ज की गई। जिसके बाद राजधानी में पेट्रोल के दाम 78.99 रुपये प्रति लीटर हो गए। वहीं डीजल के दामों में भी 11 पैसे प्रति लीटर की कमी देखने को मिल रही। जिसके बाद डीजल की कीमतें 73.53 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं। जबकि मुंबई में पेट्रोल के दामों में 19 पैसे प्रति लीटर तथा डीजल के दाम 12 पैसे प्रति लीटर की कमी की गयी है।

तेल के Rate को लेकर विपक्ष ने लगातार सरकार पर ..

पेट्रोल-डीजल की कीमतों ने इन महीनों में अपने रिकॉर्ड तोड़े हैं। इस दौरान विपक्ष ने लगातार सरकार पर बढ़ती कीमतों को लेकर हमले भी किए। वहीं, सरकार सफाई देती रही है कि बढ़ती कीमतों की वजह वैश्विक बाजार में बढ़ती क्रूड ऑयल की कीमतें हैं। केंद्र सरकार ने 4 अक्टूबर को डीजल-पेट्रोल की कीमतों में 2.50 रुपए की कटौती का ऐलान किया था और राज्यों से भी ऐसा करने को कहा था। जिसके बाद लोगों को कुछ राहत मिली थी।

बता दें, पिछले 16 दिनों से पेट्रोल व डीजल के दामों में लगातार कमी आ रही है। मंगलवार को दिल्‍ली में पेट्रोल के दाम 20 पैसे प्रति लीटर की कमी के साथ 80 रुपये प्रति लीटर के नीचे आ गए थे. पेट्रोल 79.55 रुपये प्रति लीटर हो गया था. वहीं, डीजल के दामों में भी 7 पैसे प्रति लीटर की कमी दर्ज की गई है। इससे दिल्‍ली में मंगलवार को डीजल की कीमतें 73.78 रुपये प्रति लीटर हो गईं। बुधवार को पेट्रोल डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं हुए थे।

About Samar Saleel

Check Also

‘कोई ऐसा कुछ न करे, जिसका फायदा BJP को हो’, सांगली सीट पर दावा ठोक राउत का कांग्रेस पर निशाना

महाराष्ट्र की सांगली लोकसभा सीट को लेकर महा विकास अघाड़ी गठबंधन (एमवीए) में खींचतान बनी ...