Breaking News

Yemen : 10 दिन में गई 400 की जान

यमन Yemen में विद्रोहियों और सेना के बीच संघर्ष थमने का नाम नहीं ले रहा है। यहां लाल सागर के तट पर स्थित शहर होदीदा में पिछले 10 दिन में 400 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। होदीदा सामरिक रूप से महत्वपूर्ण शहर है।

2014 में Yemen  की राजधानी

2014 में Yemen की राजधानी सना और कई तटीय शहरों पर कब्जा करने के दौरान हाउती विद्रोहियों ने इस पर भी कब्जा कर लिया था। फिलहाल सेना इस इलाके को फिर अपने अधिकार में लेने के लिए संघर्ष कर रही है।

सैन्य सूत्रों के मुताबिक, शनिवार और रविवार को होदीदा में हुए संघर्ष में 43 हाउती विद्रोहियों और नौ सरकार समर्थकों की जान चली गई। इसी दौरान होदीदा के दक्षिण में स्थित मोखा इलाके में भी नौ सरकार समर्थक लड़ाके मारे गए।

अधिकारियों ने बताया कि कड़े संघर्ष के बाद सरकारी सुरक्षा बलों ने शनिवार को होदीदा के मुख्य अस्पताल को पुनः अपने कब्जे में ले लिया।

विश्व स्वास्थ्य संगठन के मुताबिक, 2015 में हाउती विद्रोहियों के खिलाफ अभियान में सऊदी अरब और उसके सहयोगियों के शामिल होने के बाद से यहां अब-तक करीब 10,000 लोगों की जान जा चुकी है। हालांकि सरकारी सुरक्षाबल अभी होदीदा को विद्रोहियों से मुक्त नहीं करा सके हैं।

 

About Samar Saleel

Check Also

बेनजीर की बेटी ने ली नेशनल असेंबली के सदस्य के तौर पर शपथ; पिता ने दी बधाई, भाई ने बताया ऐतिहासिक पल

पाकिस्तान के राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी और पूर्व दिवंगत प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो की बेटी आसिफा ...