UPTET 2018 : स्टैटिक मजिस्ट्रेट करेंगे परीक्षा की निगरानी

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा में इस बार नकल और बेईमानी रोकने के लिए विशेष सावधानी बरती जा रही है। जानकारी के मुताबिक इस बार UPTET के प्रत्येक जिले के प्रत्येक परीक्षा केंद्र पर अलग-अलग स्टैटिक मजिस्ट्रेट को लगाया जाएगा।

UPTET 2018 : एसटीएफ और विजिलेंस की टीमें

ये स्टैटिक मजिस्ट्रेट प्रत्येक पाली के लिए होंगे और कोषागार के डबल लॉक से प्रश्नपत्र को लेकर परीक्षा केंद्र पर जाएंगे। साथ साथ इन्हीं की निगरानी में केंद्र व्यवस्थापक, दो कक्ष निरीक्षकों व पर्यवेक्षक के सामने पेपर खुलवाएंगे। इस पूरी प्रक्रिया की वीडियो रिकार्डिंग भी कराई जाएगी। इसके अलावा शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) 2018 में एसटीएफ और विजिलेंस की टीमों को लगाया गया है।

ये भी पढ़ें – इस तरह दूर करें Blood Pressure की समस्या

बता दें , 18 नवंबर को शिक्षक पात्रता परीक्षा आयोजित कराई जाएगी। अधिकतर केंद्रों पर होने वाली परीक्षा के लिए पर्यवेक्षक व स्टेटिक मजिस्ट्रेटों की तैनाती कर दी गई है। परीक्षा दो पालियों में होगी तो इसमें सभी पर्यवेक्षक व स्टेटिक मजिस्ट्रेट पूरी तरह से नजर रखेंगे। केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में परीक्षाएं आयोजित कराई जाएंगी। यदि परीक्षा में किसी भी प्रकार की लापरवाही सामने आई तो इसकी जिम्मेदारी सीधे केंद्र व्यवस्थापक की होगी।

About Samar Saleel

Check Also

बार काउंसिल की संस्तुति पर पूर्व चेयरमैन अजय कुमार ने सहायता राशि का चेक किया प्रदान

मोहम्मदी खीरी। बार काउंसिल ऑफ उत्तर प्रदेश के सदस्य एवं पूर्व चेयरमैन अजय कुमार शुक्ला ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *