PM मोदी ने वाराणसी को दिया 24 सौ करोड़ की सौगात

वाराणसी। सोमवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष समेत पार्टी के तमाम पदाधिकारी जोरदार स्वागत किया। वाराणसी पहुंचे पीएम मोदी ने गंगा नदी पर हल्दिया-वाराणसी जलपरिवहन सेवा के उद्देश्य से बने देश के पहले कंटेनर कार्गो सेवा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

24 सौ करोड़ की परियोजनाओं का तोहफा

संसदीय क्षेत्र के अपने 15वें दौरे के दौरान पीएम मोदी यहां की जानत को करीब 24 सौ करोड़ की परियोजनाओं का तोहफा देंगे। जिसमें रिंग रोड, फोरलेन, बंदरगाह, सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट (एसटीपी) जैसे बड़े प्रोजेक्ट शामिल हैं।

इन सभी परियोजनाओं के पूर्ण होने के बाद इतना तय है कि प्रदेश ही नहीं अपितु देश के मानचित्र में वाराणसी की अपनी अलग पहचान होगी। निश्चित तौर पर यह यह योजनाएं कशी के लिए मील का पत्र साबित होंगे।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वाराणसी में परियोजनाओं का उद्घाटन करने के बाद लोगो को सम्बोधित करते हए कहा- आज कशी के लिए , पूर्वांचल के लिए पूर्वी, भारत के लिए और पूरे भारत वर्ष के लिए आज का यह दिन बहुत ही ऐतिहासिक है। आज वाराणसी और देश विकास के उस कार्य का गवाह बना है जो दशकों पहले होना जरुरी था। पीएम ने कहा आपके परसों और प्रेरणा से आज चिर पुरातन काशी की नई तस्वीर देश-दुनिया के सामने आने लगी है।

About Samar Saleel

Check Also

बार काउंसिल की संस्तुति पर पूर्व चेयरमैन अजय कुमार ने सहायता राशि का चेक किया प्रदान

मोहम्मदी खीरी। बार काउंसिल ऑफ उत्तर प्रदेश के सदस्य एवं पूर्व चेयरमैन अजय कुमार शुक्ला ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *