Breaking News

Fintech Festival : जनधन योजना से देश का हर व्‍यक्ति बैंक से जुड़ा

सिंगापुर में पीएम नरेंद्र मोदी ने फिनटेक कंपनियों के सबसे बड़े कार्यक्रम Fintech Festival फिनटेक फेस्टिवल में 30 हजार से अधिक प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए कहा कि हमारी सरकार विकास और गरीबों के लिए आई है। जनधन योजना के तहत भारत का हर व्‍यक्ति बैंक से जुड़ गया है। आधार और जनधन योजना से जनता को बहुत अधिक फायदा हुआ। बुजुर्ग और छात्रों के लिए कई नई योजनाओं को तैयार किया गया है। इस योजना ने आखिरी व्‍यक्ति तक फायदा पहुंचाया। मेक इन इंडिया कार्यक्रम के तहत भारत अब दुनिया में सबसे ज्‍यादा मोबाइल बनाने वाला देश बन रहा है।

Fintech Festival : अब भी करोड़ों लोगों को बैंकिंग…

लोगों को सम्बोधित करते हुए प्रधान मंत्री मोदी ने कहा की  पिछले 12 महीनों में डिजिटल पेमेंट 100 फीसदी बढ़ा है। अब 59 मिनट में एक करोड़ रुपये का लोन मिल जाता है। डिजिटल पेमेंट से वक्‍त बचता है और पैसे की भी बचत होती है।  उन्होंने कहा कि अब भी देश में करोड़ों लोगों को बैंकिंग व्‍यवस्‍था में लाना शेष है। साथ ही  उन्होंने बताया की  भारत में इंटरनेट का इस्‍तेमाल सबसे ज्‍यादा होता है। भारत का काफी विकास हुआ है, बहुत बाकी है।

उल्‍लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार रात को सिंगापुर की 36 घंटे की दो दिवसीय यात्रा के लिए रवाना हो गए थे। इस यात्रा के दौरान वह पूर्वी एशिया सम्मेलन, आसियान-भारत अनौपचारिक बैठक, क्षेत्रीय व्यापक आर्थिक साझेदारी बैठक में भाग लेंगे और अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस के साथ द्विपक्षीय बैठक करेंगे।

About Samar Saleel

Check Also

अमेरिका में अवैध तरीके से प्रवेश करने वाले भारतीय नागरिक की मौत, गिरफ्तारी के बाद हिरासत केंद्र में थे

अवैध तरीके से अमेरिका आने वाले भारतीय नागरिक की अटलांटा में मौत हो गई। संघीय ...