CM Yogi : 15 दिसंबर तक केंद्र के पास भेजे अंतिम स्वीकृति

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ CM Yogi ने उत्तर प्रदेश के नोएडा स्थित जेवर में इण्टरनेशनल ग्रीन फील्ड हवाई अड्डे की स्थापना के लिए आगामी 15 दिसम्बर तक शेष औपचारिकताओं संबंधी प्रस्ताव केंद्र सरकार के पास अंतिम स्वीकृति के लिए भेजे जाने के निर्देश दिए हैं।

CM Yogi : कार्यवाही समयबद्ध ढंग से पूरी की जाए

मंगलवार को लोक भवन में मुख्यमंत्री योगी ने जेवर हवाई अड्डे के सम्बन्ध में प्रगति की समीक्षा करते हुए कहा कि एयरपोर्ट की स्थापना के लिए भूमि अधिग्रहण और जमीन खरीद की कार्यवाही समयबद्ध ढंग से पूरी कर ली जाए।

ये भी पढ़ें – Fintech Festival : जनधन योजना से देश का हर व्‍यक्ति बैंक से जुड़ा

इस परियोजना के लिए अन्य कार्यवाहियों तथा प्रदेश कैबिनेट की मंजूरी के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बाकी औपचारिकताओं संबंधी प्रस्ताव आगामी 15 दिसम्बर तक केंद्र सरकार को अंतिम स्वीकृति के लिए भेजे जाने के निर्देश दिए। उन्होंने इसकी स्थापना में आ रही समस्याओं का समाधान शीघ्रता से किए जाने के निर्देश देते हुए कहा कि राज्य सरकार प्रदेश के विकास और जनहित में इस एयरपोर्ट की स्थापना के लिए हर सम्भव सहयोग करेगी। जेवर में अन्तरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के निर्माण हेतु किसानों का सहयोग और योगदान मिल रहा है। भूमि की व्यवस्था के लिए अधिग्रहण और क्रय कार्यों में तेजी लाई जाए।

About Samar Saleel

Check Also

Akhilesh yadav says these election are the elections of great change

स्वस्थ लोकतंत्र के लिए सहिष्णु होना आवश्यक : अखिलेश यादव

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *