Atipur : ग्राम प्रधान की लापरवाही से फेल हो रहा स्वच्छता अभियान

फ़िरोज़ाबाद। एक तरफ देश व प्रदेश सरकार स्वच्छ भारत अभियान का सपना साकार करने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है वहीं दूसरी तरफ फ़िरोज़ाबाद जिले के Atipur आतीपुर के ग्राम प्रधान सरकार की मंशा को ठेंगा दिखाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे।

Atipur : पूरे गांव में चोक पड़ी नालियां

मामला है ब्लाक नारखी के ग्राम आतीपुर का जहां पर पूरे गांव में चोक पड़ी नालियों की वजह से सड़कों पर जगह जगह गंदा पानी जमा रहता है जिसके चलते सड़कों पर लोगों का पैदल निकलना भी मुश्किल है। लंबे अरसे से चोक पड़ी नालियां और गंदा और काला जमा हुआ पानी की वजह से बीमारी फैलने की आशंका रहती है जो ग्राम प्रधान के विकास कार्यों की बड़ी लापरवाही को उजागर करता है । जहां यूपी सफाई अभियान और स्वच्छ वातावरण को लेकर यूपी के मुखिया यूपी में हर संभव प्रयास जारी कर रहे हैं , पर ग्राम प्रधान इन अभियानों को अनदेखा कर गहरी नींद सो रहे हैं। ज़िला प्रशासन ऐसे लापरवाही बरतने वाले जनप्रतिनिधियों पर कब शिकंजा कसने का काम करेगा ये एक सोचने वाली बात हैं।

अन्य ख़बरें

1 ) पार्षद ने पकड़ा प्राइवेट हॉस्पिटल में नगर निगम का फॉगिंग वाहन

फिरोजाबाद। एक ओर शहर की गली गली में मच्छरों का प्रकोप हावी है। दूसरी ओर नगर निगम द्वारा कोई छिड़काव इन गलियों में नहीं कराया जा रहा है। गौर करने वाली बात तो यह है कि गलियों में छिड़काव न कराते हुये प्राइवेट हॉस्पिटलों में नगर निगम के फॉगिंग वाहन दौड़ रहे है। पार्षदों द्वारा पकड़ा गया यह वाहन इस बात का गवाह है। बात एकदम साफ है प्राइवेट नर्सिंग होमों से महीनेदारी नगर निगम की बंधी हुयी है इसीलिए नगर निगम के वाहन प्राइवेट हास्पीटल में छिड़काव कर रहे हैें। ये बातें बीती रात पार्षद प्रतिनिधि एवं भाजपा नेता कृष्णमुरारी अग्रवाल ने मीडिया के समक्ष गोपाल नगर में एक नर्सिंग होम में नगर निगम का फॉगिंग वाहन छिड़काव करते हुये पार्षद रेखा यादव द्वारा पकड़े जाने पर कहीं।

उन्होंने कहा कि कितनी शर्म की बात है अभी कुछ दिनों पूर्व ही नगर विकास मंत्री यहां से गये हैं वे भी पार्षदों की समस्याओं पर ध्यान देते हुये कमियों को दूर करने की कह गये हैं, पर फिर भी कोई सुधार नहीं है। कई लोग मच्छरों के प्रकोप के कारण बीमारियों से जूझ रहे हैं वहीें नगर निगम के अधिकारी प्राइवेट नर्सिंग होमों में छिड़काव करा रहे हैं।

दो नर्सिंग होमों की सूची : चालक

वहीं नगर निगम से गये फॉगिंग वाहन के चालक ने कहा हमें तो नगर निगम से केपी सिंह ने भेजा है। दो नर्सिंग होमों की सूची है, अन्य के बारे में जानकारी ना होने की बात कही।

2) जिला स्वास्थ्य समिति ने निकाली जागरूकता रैली

फ़िरोज़ाबाद। एनपीसीडीसीएस कार्यक्रम के अंतर्गत जिला स्वास्थ्य समिति फ़िरोज़ाबाद द्वारा विश्व मधुमेह दिवस मनाया गया। इसी क्रम में एक जागरूकता रैली जिला अस्पताल से निकाली गई। जिसको हरी झंडी दिखाकर जिला अस्पताल के डॉ आलोक कुमार ने रवाना किया। रैली में काफी संख्या में स्कूली बच्चे शामिल रहे।

यह रैली जिला अस्पताल से सुभाष तिराहा, ट्रॉमा सेंटर होत्र हुए वापस जिला अस्पताल आकर सम्पन्न हुई। रैली में एसीएमओ डॉ प्रताप सिंह, एनसीडी नोडल अधिकारी डॉ एमके माथुर, डॉ जीसी पालीवाल, डॉ राजीव अग्रवाल, मनीष यादव, जिला अस्पताल स्टाफ में कंचन जैन, कंचन गुप्ता, शारदा जी, हरकेश, शिप्रा, देवेश अग्रवाल, संजय आदि शामिल रहे।

मो० फरमान

About Samar Saleel

Check Also

प.बंगाल: श्रद्धालुओं पर गिरी मंदिर की दीवार, 4 की मौत, CM ने किया मुआवजे का ऐलान

पश्चिम बंगाल में कृष्ण जन्माष्टमी के दिन मंदिर में बड़ा हादसा हो गया है, यहां ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *