Breaking News

MLA ने नहरों में पानी की समस्या को लेकर सिंचाई मंत्री को सौंपा पत्र

रायबरेली। सरेनी विधानसभा क्षेत्र मे खेतो के सिंचाई के लिये पानी की कमी को देखते हुये MLA क्षेत्रीय विधायक धीरेन्द्र बहादुर सिंह ने सिंचाईं मंत्री धर्मपाल सिंह से मिलकर नहरो की समस्या के बाबत समाधान के लिये पत्र सौंपा है।विधायक ने जनहित के कार्य को गम्भीरता से लेते हुये सिंचाईं मंत्री को पत्र सौंपकर डलमऊ बी पम्प की पुर्नस्थापना परियोजना की इएफसी एवं डलमऊ बी पम्प लागत 78 करोड तथा पुरवा ब्रांच के बाबत 5 करोड 68 लाख रूपये धन आवंटित करने की मांग की है।

MLA धीरेंद्र बहादुर ने सिंचाई मंत्री को सौंपा पत्र

विधायक ने पत्र के माध्यम से बताया कि मुख्यमंत्री की घोषणा के तहत डलमऊ नहर के बी पम्प की ईएफसी होनी है।इसके साथ ही अन्य धन राशि दोनो परियोजनाओ डलमऊ की पम्प नहर और पुरवा ब्रांच के लिये स्वीकृत होनी है।नहर मे चल रहा कार्य धन की कमी के चलते पूरी तरह बाधित है। विधायक ने सिंचाईं मंत्री से कहा कि धन के आंवटन और उक्त परियोजनाओ के पूरा हो जाने से सरेनी विधानसभा के लगभग 3 लाख किसानो को लाभ पहुंचेगा।

तीन लाख किसानों को लाभ

किसानो को अपनी फसल के लिये पानी आसानी से उपलब्ध होगा।उल्लेखनीय है कि सरेनी विधायक धीरेन्द्र सिंह ने किसानो की समस्या को प्राथमिकता के आधार पर लिया है।जिसके चलते उन्होने सिंचाई मंत्री से मिलकर नहरो के लिये स्वीकृत धनराशि अवमुक्त करने का आग्रह किया।
रत्नेश मिश्रा
रत्नेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

उत्‍तर रेलवे ने स्‍क्रैप बिक्री में बनाया नया रिकॉर्ड

• वित्‍त वर्ष 2023-2024 में स्‍क्रैप की बिक्री से 603.79 करोड़ रुपए अर्जित किए नई ...