Amritsar : बम धमाके में तीन की मौत

अमृतसर। Amritsar जिले के राजासांसी क्षेत्र के आदिवाल गांव में करीब 12.30 बजे बम धमाका हुआ। इसमें तीन लोगों की मौत हो गई और 20 से अधिक लोगों के घायल होने की सूचना है। धमाका गांव के निरंकारी भवन में के पास हुआ है। इस निरंकारी भवन में हर रविवार प्रवचन सभा का आयोजन होता है।

Amritsar में धमाका

अमृतसर Amritsar में धमाका किस आतंकी संगठन ने किया है इसके बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है। बताया जा रहा है कि घायलों में से 4 की हालत गंभीर है। सत्संग के दौरान दो मोटरसाइकिल पर सवार होकर आए दो युवकों ने मंच पर बम फेंका, जिससे तीन लोगों की मौत हो गई।
धमाके के बाद लोगों ने घायलों को संभाला और अस्पताल पहुंचाया। पंजाब सरकार ने घटना में मारे गए लोगों के आ‍‍श्रितों को मुआवजा देने की घोषणा की है। मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने मृतकों के आश्रितों को पांच-पांच लाख रुपए देने का ऐलान किया। उन्‍होंने कहा कि सभी घायलों का मुफ्त इलाज होगा।

बताया जा रहा है कि हमलावर बंदूक लहराते हुए डेरे में घुसे थे। उनके मुंह में नकाब था। चश्मदीदों ने बताया कि हमलावरों ने गोलियां भी चलाई थी। इसके बाद वे फरार हो गए। वारदात के बाद इलाके में नाकेबंदी कर दी गई है। गुरदासपुर बटाला की तरफ जाने वाले सभी रास्तों पर अलर्ट जारी कर दिया गया है।
पठानकोट जिला के सभी निरंकारी केंद्रों पर पुलिस पार्टी ने दौरा किया है। पठानकोट में कुल बारह निरंकारी केंद्र है। डीएसपी सुखजिंदर सिंह ने विजिट करके निरंकारी संगत से अपील की वह सभी केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरा लगवा लें। कल निरंकारी प्रमुख पठानकोट से मीटिंग के लिए पुलिस ने गुजारिश की है। पठानकोट में निरंकारी प्रमुख महात्मा मनोहर लाल शर्मा हैं। उनके पास पूरे जिले की भी जिम्मेदारी है।

 

 

About Samar Saleel

Check Also

लम्बे समय से बीमार चल रहे पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का 66 साल की उम्र में निधन

पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का शनिवार को दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *