Public को भरमाने में माहिर है भाजपा : राजेन्द्र चौधरी

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव राजेन्द्र चौधरी का कहना है कि Public जनता को भरमाने का खेल भाजपा को खूब आता है। सरकार में हर मोर्चे पर विफलता उजागर हो चुकी है।

Public को अपनी उपलब्धि

जनता Public को अपनी उपलब्धि बताने के नाम पर उसके पास कुछ है नहीं, इसलिए अब सड़क पर मोटर साइकिलों की धमक दिखाकर और लोकतंत्र रक्षक सेनानियों का जमावड़ा करके वह अपने को चर्चा में रखने को उतावली है।

भाजपा चाहे जितनी मोटर साइकिलों की रैली निकाले, लेकिन वह कीचड़ से बचकर नहीं निकल सकती है। भाजपा की नाकामी का आलम यह है कि उत्तर प्रदेश में उसका नतीजा निल बटे सन्नाटा ही है। मंत्रिमण्डल के सदस्य मोटर साइकिल पर सवार होकर जो भी संदेश देने की कोशिश करते हों, लेकिन जनता को उससे प्रदूषण और जाम के संकट के सिवाय कुछ भी हासिल नहीं हुआ। जनता को भाजपा रैली से एक ही संदेश मिला है कि उसे इस सरकार के रहते परेशानियों से छुटकारा नहीं मिलने वाला है।

इस सच्चाई से सभी परिचित हैं कि श्री अखिलेश के मुख्यमंत्रित्वकाल में ही लोकतंत्र रक्षक सेनानियों के लिए अधिनियम बना था और 15 हजार रूपए मासिक सम्मान राशि प्रदान की गई थी। पर अब तो हद हो गई कि भाजपा सरकार को इसका श्रेय लेने में जरा भी शर्म नहीं है। दिल्ली में भी भाजपा की सरकार है उसने आखिर लोकतंत्र सेनानियों को क्या दिया? आपातकाल में स्वतंत्रता के मूल्यों की रक्षा के लिए जिन्होंने यातनाएं सही थी वे भाजपा सरकार के आचरण को देखकर दंग हैं।

सामाजिक एजेण्डा

भाजपा का आर्थिक और सामाजिक एजेण्डा सिर्फ दस प्रतिशत के हितों के लिए है। ठीक इसी तरह भाजपा का राजनीतिक आचरण भी व्यक्ति की स्वतंत्रता, उसकी गरिमा और समाज में सद्भाव के विरूद्ध है। भाजपा से ऐसी उम्मीद नहीं की जा सकती है कि वह समाजवादी सरकार के कामों पर जबरन अपना ठप्पा नहीं लगाएगी और कम से कम सच्चाई के रास्ते पर चलेगी। भाजपा अफवाह बाजी की अपनी राजनीति से ही सफलता का सपना देख रही है।

 

About Samar Saleel

Check Also

बेहतर पुलिसिंग से क्राइम को कंट्रोल किया जायेगा: एसपी स्वप्निल

रायबरेली। नवागत पुलिस अधीक्षक स्वप्निल ममगैन ने शुक्रवार की शाम कार्यभार ग्रहण कर लिया है। ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *