Breaking News

Mahakumbh : 15 दिन पहले ही बुक कर सकेंगे अपना जनरल टिकट

प्रयागराज में अगले साल होने जा रहे Mahakumbh महाकुंभ के लिए लाखों श्रद्धालुओं के भीड़ को देखते हुए एक तरफ जहाँ यूपी शासन और प्रशासन लगातार तैयारियों में जुटा हुआ है, वहीं भारतीय रेलवे ने भी यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे अनारक्षित टिकट को यात्रा से 15 दिन पहले ही बुक कराने की योजना शुरू की है।

Mahakumbh : सुविधा 11 जनवरी से शुरू होकर मार्च तक

बता दें कि कुछ दिन पहले रेलवे ने टिकट खिड़कियों पर भीड़ को कम करने के लिए अनारक्षित टिकट लेने के लिए यूटीएस (अनारक्षित टिकटिंग सर्विस) ऐप की सेवाएं पूरे देश में लागू की थीं। यूटीएस ऐप के माध्यम में कोई भी यात्री यात्रा से आधा घंटा पहले अपनी टिकट बुक कर सकता है। अभी तक इस ऐप में केवल यात्रा वाले दिन ही टिकट बुक कराने की सुविधा थी, लेकिन महाकुंभ के दौरान उमड़ने वाली भीड़ को देखते हुए रेलवे प्रशासन ने इस ऐप से 15 दिन पहले टिकट बुक कराने की पहल शुरू की है। यह सुविधा 11 जनवरी से शुरू होकर मार्च महीने तक चलेगी।

रेलवे प्रशासन से मिली जानकारी के मुताबिक, प्रयागराज के 12 स्टेशनों क यात्रा के लिए यात्री 15 दिन पहले अपना टिकट यूटीएस ऐप पर बुक करा सकता है। रेलवे ने इलाहाबाद जंक्शन, इलाहाबाज सिटी, नैनी, रामबाग, सुबदेरगंज, प्रयाग, प्रयाग घाट, दारागंज, फाफामऊ, झूंसी, विंध्याचल और छेओकी स्टेशनों के लिए यह सुविधा शुरू की है।

About Samar Saleel

Check Also

‘चिप निर्माण के लिए अरबों डॉलर की सब्सिडी देना सही नहीं’, पूर्व RBI गवर्नर ने की आलोचना

भारतीय रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन ने चिप निर्माण पर भारत की ओर ...