रैन बसेरा में रह रहा है Deputy Director का परिवार

फिरोजाबाद। सुहाग नगरी में पिछले 5 दिनों से सुभाष तिराया स्थित रैन बसेरे में फिरोजाबाद के Deputy Director कृषि उपनिदेशक हंसराज का परिवार अपने दिन व्यतीत कर रहा है आज सुबह जब इस बारे में वहां पहुंची मीडिया ने जानकारी की तो मामला सुन सभी दंग रह गए दरअसल यह परिवार न्याय के लिए संघर्ष कर रहा है।

Deputy Director ने दे रहा गुजारा भत्ता

आरोप है कि उप Deputy Director कृषि निदेशक द्वारा इन्हें गुजर-बसर को गुजारा भत्ता नहीं दिया जा रहा है जिसके बारे में हस्तक्षेप के बाद में कहा गया था जब ऐसे में कैसे हो बच्चों की पढ़ाई पूरी रिपोर्ट मामले की जो पूरी जानकारी की गई तो बताया गया कि जिला आजमगढ़ के थाना दीदारगंज तहसील गंज के ग्राम बकलोल निवासी गायत्री देवी उनकी बेटी सीमा गौतम बेटा विजय सिंह विशाल देव सिंह बेटी सुकन्या सागर 19 नवंबर को फिरोजाबाद आए यहां गायत्री देवी के पति जिला मुख्यालय स्थित विकास भवन में उप कृषि निदेशक के लिया ऐसे में जब कई भवन में उप कृषि निदेशक के पद पर हैं ।

गायत्री देवी के अनुसार उनके पति ने कई साल पहले उन्हें वह उनके परिवार को छोड़ दूसरी महिला को रख लिया ऐसे में भवन में उप कृषि निदेशक के पद पर हैं ,ऐसे में जब डीएम नेहा शर्मा के हस्तक्षेप के बाद फैसला हुआ तो तीस हजार रू महीना भक्त देना तय हुआ लेकिन वह भी नहीं मिल रहा है ऐसे में बेटियों की पढ़ाई और घर का खर्चा नहीं चल पा रहा है ।

न्याय के लिए

उसी न्याय के लिए फिर फिरोजाबाद आए हैं जब महिला व बच्चों ने बताया कि डीएम मैडम ने उनकी बहुत मदद की थी लेकिन अब उनसे हम अभी मिल ही नहीं पाए रिपोर्ट बेटी सीमा गौतम ने बताया कि वह पढ़ लिखकर आईएएस बनना चाहती है, लेकिन उसके पिता उनके सपनों को पूरा नहीं होने दे रहे है ।जब कोई मदद नहीं मिल रही हमें गुजारा भत्ता नहीं मिल रहा है बहन बीमार हो गई थी ऐसे में हम कहां जाएं किससे मदद मांगे।?

मो. फरमान

 

 

About Samar Saleel

Check Also

दिल्ली सरकार का 10वीं-12वीं के छात्रों तोहफा- नहीं देनी होगी बोर्ड परीक्षा की फीस

सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन (CBSE) के 10वीं और 12वीं बोर्ड की फीस बढ़ाने के ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *