Manmohan Singh : वर्तमान प्रधानमंत्री को पूर्व प्रधानमंत्री की नसीहत

पूर्व प्रधानमंत्री Manmohan Singh मनमोहन सिंह ने वर्त्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गैर बीजेपी शासित राज्यों के दौरे के दौरान संयम बरतने और अपने आचरण के जरिए एक उदाहरण स्थापित करने को सलाह दी है। मनमोहन सिंह पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी की पुस्तक “फेबल्स ऑफ फ्रैक्चर्ड टाइम्स” के विमोचन के मौके पर बोल रहे थे जहां जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुक अब्दुल्ला भी मौजूद थे। मनमोहन सिंह ने कहा, ‘प्रधानमंत्री को मेरी सलाह है कि उन्हें संयम बरतते हुए प्रधानमंत्री पद की गरिमा बरकरार रखनी चाहिए।’

Manmohan Singh : शासन के दौरान भाजपा शासित राज्यों..

प्रधानमंत्री को ऐसे समय में सलाह देना जब सार्वजनिक बहस का स्तर गिरता जा रहा है खासकर चुनाव के दौरान, इस बारे में पूछे जाने पर मनमोहन सिंह ने कहा कि वह प्रधानमंत्री के तौर पर जब भी भाजपा शासित राज्यों का दौरा किया करते थे, उनके मुख्यमंत्रियों के साथ संबंध बहुत अच्छे होते थे। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान उनके इस दावे की पुष्टि करेंगे कि उनके शासन के दौरान भाजपा शासित राज्यों के साथ कोई भेदभाव नहीं किया गया।

मनमोहन सिंह से जब पूछा गया कि प्रधानमंत्री मोदी ने आर्थिक क्षेत्र में नोटबंदी और जीएसटी के दो बड़े फैसले लिए हैं और मोदी हर सभा में कांग्रेस सरकार और आपके निर्णयों को चुनौती देते हैं, तो उन्होंने कहा कि वह मोदी जी की चुनौती का संवाददाता सम्मेलन में जवाब नहीं देंगे, बल्कि देश की जनता वर्ष 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में उन्हें इसका जवाब देगी।

About Samar Saleel

Check Also

Chidambaram की गिरफ्तारी पर भड़की कांग्रेस, कहा- दिनदहाड़े लोकतंत्र की हत्या हुई

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व गृहमंत्री व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम की आईएनएक्स मीडिया ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *