पूर्व सेनाअध्यक्ष ने किया कांग्रेस-पाकिस्तान कनेक्शन खुलासा

नई दिल्ली। गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर चुनाव प्रचार का दौर तो खत्म हो गया है। लेकिन इस दौरान सबसे बड़ा खुलासा सामने खुलकर आया है। जिस तरह से चुनाव के दौरान बीजेपी और कांग्रेस में घमासान छिड़ा और उससे एक के बाद एक चौकाने वाली बाते सामने आई हैं। कांग्रेस के मणिशंकर अय्यर का पीएम के लिए नीच शब्द का इस्तेमाल होने के बाद एक ओर जहां जनता ने कांग्रेस के विरोध में सोशल मीडिया से लेकर सामान्य विरोध शुरू हो गया था। जिसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को खुद सामने आकर मांफी मांगनी पड़ी और मणिशंकर अय्यर को बर्खास्त करना पड़ा। इसके बाद पीएम मोदी ने पूरी कांग्रेस को आड़े हाथों लेना शुरू किया। जिससे कांग्रेस के एक के बाद एक बड़े खुलासे सामने आने लगे।
पाकिस्तान उच्चायुक्त से पूर्व पीएम और उपराष्ट्रपति की मीटिंग
पीएम नरेंद्र मोदी ने मणिशंकर अय्यर के बयान के बाद कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि अय्यर और कांग्रेस नेताओं ने पाकिस्तान के उच्चायुक्त के साथ मीटिंग फिक्स की थी। जिसमें पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी शामिल थे। इसके साथ उन्होंने दावा किया कि पूर्व पाकिस्तानी सेना डीजी ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल को गुजरात का सीएम बनाने के लिए कहा था।
पूर्व सेनाध्यक्ष ने किया खुलासा
कांग्रेस नेताओं और पाकिस्तान उच्चायुक्त के साथ मीटिंग का खुद पूर्व सेनाध्यक्ष दीपक कपूर ने खुलासा किया। उन्होंने बताया कि मीटिंग में पाकिस्तान उच्चायुक्त और कांग्रेस के नेता मौजूद थे। उन्होंने बताया कि पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री खुर्शीद महमूद कसूरी के भारत दौरे के वक्त मणिशंकर अय्यर ने डिनर मीटिंग का आयोजन किया था। इस बैठक में पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी, पूर्व विदेश मंत्री नटवर सिंह, पूर्व सेनाध्यक्ष दीपक कपूर, पूर्व राजनयिक सलमान हैदर, के. शंकर बाजपेयी, शरत सभरवाल और टीसीए राघवन मौजूद थे।
राहुल की चीनी अधिकारियों से मुलाकात
डोकलाम मुद्दे के दौरान राहुल गांधी और वाड्रा परिवार ने चीनी अधिकारियों से मुलाकात की थी। जबकि चीन भारत को उस समय हर दिन 1962 की याद दिलाते हुए धमकी दे रहा था।
अहमद पटेल को सीएम बनाने के लिए सहयोग
पाकिस्तान सीज़ फायर का उल्लंघन कर रहा था। सीमा पर गोली बारी करते हुए आतंकियों को घुसने के लिए मौके तलाशे जा रहे थे। वहीं कांग्रेस पार्टी सत्ता छिनने से इतनी छटपटा रही है कि पाकिस्तान से समर्थन मांगने में भी पीछे नहीं हट रही है और सफ़ेद झूठ बोलते हुए अपने ऊपर लगे आरोपों को बेशर्मी से नकारती रही है। पीएम ने अय्यर पर निशाना साधते हुए कहा कि पाकिस्तान के उच्च पदों पर बैठे लोग अहमद पटेल को गुजरात का सीएम बनाने के लिए कांग्रेस के सहयोग की पहल क्यों कर रहे हैं।

About Samar Saleel

Check Also

चुनाव आयोग की सरकार से मांग, कहा- आधार से जोड़ी जाए मतदाता सूची

चुनाव आयोग ने सरकार से अनुरोध किया है कि वह मतदाता सूची में बहु-प्रविष्टियों की ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *