गुजरात चुनाव:अंतिम चरण में 68 फीसदी मतदान, मां ने नहीं किया बेटे का इंतजार

गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे और अंत‍िम चरण में 93 सीटों के लिए 852 उम्मीदवारों की किस्मत ईवीएम में कैद हो गई। चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ कई बड़े नेताओं ने मतदान किया। इसके साथ लगभग गुजरात के दूसरे चरण में लगभग 68 प्रतिशत मतदान हुआ।
जनता को अपने मत प्रयोग करने की अपील
दूसरे चरण के गुजरात व‍िधानसभा चुनाव के मतदान के लिए पीएम मोदी के साथ राहुल गांधी और अमितशाह ने लोगों को अपने मत का प्रयोग करने के लिए अपील की।इसके साथ दूसरा एवं अंत‍िम चरण पूरा हो गया। इस दौरान 93 व‍िधानसभा सीटों के लि‍ए 25 हजार 575 बूथों पर मतदान किया गया। इसमें दो करोड़ 22 लाख मतदाताओं ने 852 उम्मीदवारों की क‍िस्‍मत तय करने के लिए वोट डाला। मतदान के दौरान एकआध बूथों को छोड़कर शांतिपूर्ण ढंग से मतदान संपन्न हुआ।
बीमार हीराबेन ने बेटे का नहीं क‍िया इंतजार
आज गुजरात चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी अपने राज्‍य में मतदान करने आएंगे। खबरों की माने तो वह आज अहमदाबाद आकर रनिप के निशान विद्यालय में अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे। वहीं पीएम मोदी की मां हीरा बेन ने बेटे का इंतजार नहीं क‍िया। इन द‍िनों बीमार चल रही हीराबेन ने सुबह ही अपना वोट डाल द‍िया। वहीं भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने भी अपना वोट डाल द‍िया है। इसके अलावा आज कई और नेता भी यहां वोट डालेंगे।
उम्मीदवारों में कड़ी टक्कर
14 ज‍िलों अहमदाबाद, गांधीनगर, मेहसाणा, पाटण, साबरकांठा, बनासकांठा, अरवल्ली, महीसागर, पंचमहाल, दाहोद, छोटा उदेपुर, वडोदरा, आणंद, खेडा शाम‍िल हैं। वहीं आज मेहसाणा से उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल तो कांग्रेस के जीवाभाई पटेल, राधनपुर से कांग्रेस के अल्पेश ठाकोर तो बीजेपी के लविंगजी ठाकोर मैदान में हैं। वहीं वडगाम सीट से निर्दलीय उम्मीदवार जिग्नेश मेवाणी और बीजेपी के विजय चक्रवर्ती में टक्‍कर है।
दोनों चुनाव का परिणाम
प्रथम चरण में 9 द‍िसंबर को गुजरात में मतदान 19 ज‍िलों की 89 सीटों के लिए हुआ। जिसमें कुल 977 उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतरे थे। इस दौरान उनकी क‍िस्‍मत को ईवीएम में कैद करने की ज‍िम्‍मेदारी 2 करोड़ 12 लाख मतदाताओं के ज‍िम्‍मे थी। गुजरात व‍िधानसभा चुनाव के दोनों चरणों के चुनाव के नतीजे 18 द‍िसंबर को सामने होंगे। इसमें पलड़ा भाजपा के पक्ष में साफ साफ दिखाई पड़ रहा है। गुजरात में कुल 182 सीटों के लिए हुए चुनाव में भाजपा को 110 सीटों के लिए उम्मीदें हैं तो कांग्रेस को लगभग 60 सीटें व अन्य को 12 सीटें मिलने का अनुमान है।

 

About Samar Saleel

Check Also

पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली की तबीयत बेहद नाजुक, दिया जा रहा है ECMO और IABP सपोर्ट

लंबे समय से बीमार चल रहे पूर्व वित्त मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता अरुण ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *