कोई चश्‍मा पूजता है, तो किसी ने शादी न करने का किया फैसला

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के के साथ उनके फैन भी कम चर्चा में नहीं है। राहुल गांधी हाल ही में कांग्रेस अध्‍यक्ष के रूप में चयनित हुए हैं। उनकी ताजपोशी के बाद उन्‍हें बधाई म‍िलने का स‍िलस‍िला जारी है। वैसे तो राहुल गांधी के प्रंशसक बड़ी संख्‍या में हैं, लेकिन उनके दीवानों की संख्‍या भी कम नहीं हैं। इन द‍िनों उनके चश्‍में की पूजा करने वाला फैन छाया है। राहुल के इन फैन की अजब-गजब दीवानगी है….
राहुल के चश्‍मे की हर द‍िन पूजा करते
राहुल गांधी के फैन में अमेठी के रहने वाले कांग्रेसी परमानंद पाण्डेय (75) का नाम इन द‍िनों काफी चर्चा में है। परमानंद पाण्डेय राहुल गांधी के इतने बड़े फैन है क‍ि वह उनके चश्‍मे की पूजा करते हैं। राहुल ने उन्‍हें वह चश्‍मा 2014 में द‍िया। मेगा फूड पार्क परियोजना को बंद होने का व‍िरोध में वह भी भीड़ में शाम‍िल थे। इस दौरान धक्का-मुक्की की वजह से परमानंद वहां ग‍िर पड़े। ऐसे में राहुल ने उन्‍हें उठाकर पूछा क‍ि चाचा चोट तो नहीं लगी। इसके बाद धूप अध‍िक होने से राहुल ने उन्‍हें अपना चश्‍मा दे द‍िया था। ऐसे में उन्‍होंने उस चश्‍में को सहेज कर घर के मंदि‍र में रखा और उसकी हर द‍िन अगरबत्‍ती से पूजा करते हैं।
राहुल के ल‍िए छोड़ दी माडल‍िंग
कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी के फैन ल‍िस्‍ट में अगर भिलाई की अभिजीत कौर का नाम न ल‍िया जाए तो शायद यह बेमानी होगी। आज अभिजीत कौर राहुल गांधी की कांग्रेस पार्टी के ल‍िए एक्‍ट‍िव मेंबर के रूप में काम कर रही हैं। अभिजीत को राजनीत‍ि में कभी ब‍िल्‍कुल शौक नहीं था उन्‍हें तो मॉडल‍िंग में कर‍ियर बनाना था लेक‍िन राहुल गांधी की दीवानगी उन्‍हें इस तरह ले आई। वह राहुल गांधी से काफी ज्‍यादा प्रभाव‍ित हैं। कॉलेज टाइल से ही वह राहुल गांधी की पर्सनैलिटी से अट्रैक्टिव रही हैं। इसील‍िए उन्‍होंने अपना कर‍ियर ही बदल ल‍िया।
राहुल की शादी के बाद करेंगे शादी
हाल ही में बीते नवंबर में हरियाणा के जींद में रहने वाले 23 साल के पंडित दिनेश शर्मा काफी चर्चा में रहे हैं। द‍िनेश कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के इतने बड़े फैन हैं क‍ि वह उनके ल‍िए कुछ भी करने को तैयार रहते हैं। राहुल के ल‍िए उन्‍होंने दो बड़े प्रण भी क‍िए हैं। पहला प्रण है क‍ि जब तक राहुल पीएम नहीं बन जाते तब तक वह न चप्‍पल पहनेंगे। खास बात तो यह है क‍ि पिछले 7 साल से राहुल के साथ घूम रहे हैं लेक‍िन वह ब‍िना चप्‍पल के रोड शो और रैलि‍यों में जाते हैं। उनका दूसरा प्रण ये है क‍ि वह जब राहुल गांधी शादी करेंगे। तभी शादी करेंगे। उसके पहले घोड़ी नहीं चढ़ेंगे।
आटो वाले ने राहुल के ल‍िए क‍िराए में किया ड‍िस्‍काउंट
राहुल गांधी का दीवाना ये ऑटोवाला…तीन दिन के लिए यात्रियों को बंपर छूट दे रहा है। इसी साल अक्‍टूबर में राहुल गांधी का एक और दीवाना सामने आया था। ये दीवाना गुजरात वडोदरा का एक ऑटोवाला है। फ‍िरोज नाम का यह ऑटोवाला राहुल गांधी का बड़ा फैन है। अक्‍टूबर में जब राहुल गुजरात दौरे पर थे उस समय उसने राहुल अपने ऑटो पर बैठने वालों को क‍िराए में काफी बड़ा ड‍िस्‍काउंट दिया। फ‍िरोज ने 3 दिन के लिए 18 फीसदी छूट देने का ऐलान किया था।

About Samar Saleel

Check Also

मथुरा में यूपी पुलिस के दो सिपाहियों की शर्मनाक करतूत आई सामने

मथुरा में यूपी पुलिस के दो सिपाहियों की शर्मनाक करतूत सामने आई है। इन सिपाहियों ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *