हनुमान की चमत्कारी पूंछ

इलाहाबाद। वैसे तो प्रकृति में अनेक चमत्कार हमें देखने को मिलते हैं, लेकिन उनमें से कुछ चमत्कार ऐसे हैं जो कि मनुष्यों के जीवन में भी प्रभाव डालते है। लोग एंसे प्रभाव को आस्था से जोड़कर देखने लगते हैं। कुछ ऐसा ही अद्भुत नजारा कौधियारा थाना क्षेत्र के कुकुढी गांव में देखने को मिल रहा है। जहां पर एक दो वर्षीय बालक को हनुमान जी की तरह पूछ निकली हुई है। जिसे लोग हनुमान जी का ही स्वरूप मान कर आस्था से जोड़कर देख रहे हैं। गांव के आस पास के क्षेत्र में इस तरह की चर्चाओं का दौर इतनी तेजी से फैल रहा है कि लोग उसे देखने के लिए भी आते हैं।
बढ़ रही है पूंछ
कुखुढी गांव में जन्मे कृष्णा उर्फ बजरंगबली जिनकी उम्र 2 वर्ष है। अगर परिजनों की माने तो उन्होंने बताया कि जन्म के समय ही बच्चे की पूछ थोड़ी सी दिख रही थी, लेकिन हम लोगों ने इस ओर ध्यान ही नहीं दिया। अब वह बढ़ कर लगभग सात से आठ इन्च तक की पूछ लटक आई है।
पूंछ हटाने की सोचने पर आ जाती हैं समस्याएं
परिजनों ने बताया कि जब भी बच्चे के इलाज के लिये सोचते है तो घर परिवार में किसी न किसी समस्या का आगमन हो जाता है। जैसे कि कभी माता तो कभी पिता बीमार पड़ जाते हैं या घर के किसी अन्य सदस्य की तबियत खराब हो जाती है। जिसके कारण वे बच्चे के पीछे जन्म से निकली पूंछ को को अब दैवीय मान चुके हैं। वहीं यह विषय अब क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है। लोग दूर दराज से उसे देखने आते हैं।

About Samar Saleel

Check Also

प.बंगाल: श्रद्धालुओं पर गिरी मंदिर की दीवार, 4 की मौत, CM ने किया मुआवजे का ऐलान

पश्चिम बंगाल में कृष्ण जन्माष्टमी के दिन मंदिर में बड़ा हादसा हो गया है, यहां ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *