बिजली की बढ़ी दरों के खिलाफ “आप” ने निकाला मशाल जुलूस

लखनऊ। आम आदमी पार्टी ने उत्तर प्रदेश में बिजली की दरों में बेतहाशा बढ़ोतरी के खिलाफ 20 दिसम्बर से शुरू हुए प्रदेश व्यापी आन्दोलन को आज आक्रामक रूप दिया। आन्दोलन के दूसरे दिन पार्टी कार्यकर्ताओं ने प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर मशाल जुलूस निकालकर जबरदस्त विरोध प्रदर्शन किया। इसी क्रम में आज लखनऊ में सैंकड़ों कार्यकर्ताओं ने सप्रू मार्ग स्थित पार्टी कार्यालय से गांधी प्रतिमा हजरतगंज तक मशाल जुलूस निकाला।
अवध प्रांत अध्यक्षा ब्रज कुमारी ने कहा कि योगी सरकार ने बिना सोचे समझे महंगाई के इस भयानक दौर में बिजली की दरों में बेतहाशा बढ़ोत्तरी करके गरीब, आम आदमी और किसान पर महंगाई का और अधिक बोझ डाल दिया है। उन्होंने कहा सरकार के इस तुगलकी फरमान के खिलाफ प्रदेश भर में किसान विरोध प्रदर्शन और आन्दोलन कर रहे हैं, लेकिन अहंकारी योगी सरकार बिजली की बढ़ी दरों को वापस लेने का कोई फैसला नहीं ले रही है। उन्होंने मांग की है कि बड़े बड़े उद्योगपतियों को भारी मुनाफ़ा करवाने वाली भाजपा सरकार किसानों और आम आदमी के लिए बिजली की बढ़ी दरों को वापस कर तत्काल राहत दे।
जिला प्रवक्ता महेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि शहरों में पहले से ही बिजली की दरें अधिक थी। बिजली विभाग में चरम सीमा पर भ्रष्टाचार फैला हुआ है, विभागीय तंत्र की असफलता के कारण सरकारी विभागों पर करोंडो का बकाया है। सरकार और बिजली विभाग की आपसी लूट, उद्योगपतियों को प्रत्यक्ष-अप्रत्यक्ष लाभ पहुंचाने के कारण हमेशा की तरह आम आदमी पर बिजली की दरों में भारी बढ़ोतरी की गई है। इस दौरान एसपी बागी, नीरज श्रीवास्तव, अंजू सिंह, संगीता सिंह, रीता सिंह, अजय गुप्ता, ब्रजेश तिवारी, नजरुल हक, बालगोविन्द वर्मा, प्रीतपाल सिंह सलूजा, राकेश तिवारी, डॉ अतहर सिद्दकी, केके श्रीवास्तव, कमल किशोर, फैज़ सिद्दकी, अभिषेक यादव, जीतेन्द्र सिंह, सहित भारी संख्या में कार्यकर्त्ता शामिल रहे।

About Samar Saleel

Check Also

बेहतर पुलिसिंग से क्राइम को कंट्रोल किया जायेगा: एसपी स्वप्निल

रायबरेली। नवागत पुलिस अधीक्षक स्वप्निल ममगैन ने शुक्रवार की शाम कार्यभार ग्रहण कर लिया है। ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *