जेल में VIP लालू

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को चारा घोटाले में ए‍क बार फिर जेल की हवा खानी पड़ रही है। कोर्ट के फैसले के बाद उन्हें गिरफ्तार कर बिरसा मुंडा जेल में रखा गया है। यहां पर उन्‍हें वीआईपी व्‍यवस्‍था दी गई है।

आदी हो चुके हैं लालू:-

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव बिहार के मुख्‍यमंत्री समेत और कई बड़े पदों पर आसीन रह चुके हैं। ऐसे में ऐशो आराम का आदी होना स्‍वाभाव‍िक है। हाल ही में उन्‍हें चारा घोटाले में सीबीआई स्पेशल कोर्ट ने उन्‍हें दोषी करार दिया है। इसके चलते उन्‍हें बिरसा मुंडा जेल भेज द‍िया गया है। यहां लालू प्रसाद यादव को वीआईपी वार्ड के अपर डिवीजन में रखा गया है, जिससे कि उन्‍हें ज्‍यादा परेशानी का सामना न करना पड़े।

लालू को जेल मिली सुवि‍धाएं:-
लालू प्रसाद को रहने के ल‍िए 10×12 का कमरा दिया गया है। इस कमरे से अटैच एक टॉयलेट बना है। लालू यादव को सोने में कोई परेशानी न हो इसके लिए एक चैकी, कंबल, तकिया, मच्छरदानी दी गई है। शरीर को आराम पहुंचे के इसके ल‍िए उन्‍हें कुर्ता-पाजामा और गर्म कपड़े दिए गए हैं। इतना ही नहीं लालू यादव के मनोरंजन का इंतजाम भी हैं। यहां पर वह बिना केबल कनेक्शन वाला एक टीवी भी देख सकेंगे।

जेल के खाने की जगह:-
जेल में कैदी नंबर 3351 बन कर पहुंचे लालू को जेल में खाना बनाने के ल‍िए अलग से एक किचन की भी व्‍यवस्‍था है। इतनी सारी सुविधाओं के बाद भी लालू की पहली रात काफी बेचैनी भरी रही। लालू प्रसाद यादव ने यहां जेल का खाना तो खाया लेकिन उस खाने की जगह उन्‍होंने लिट्टी चोखा खाने में दिलचस्पी दिखाई।

About Samar Saleel

Check Also

अपोलोमेडिक्स अस्पताल में हेमांगीओमा ट्यूमर की सफल सर्जरी

लखनऊ। अपोलोमेडिक्स सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में कैंसर से जूझ रही 6 वर्षीय बच्ची की जटिल ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *