भाजपा के नवनिर्वाचित विधायक अजीत पाल ने ली शपथ

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी के नवनिर्वाचित विधायक अजीत पाल ने आज विधान भवन में पद तथा गोपनीयता की शपथ ली। अजीत पाल ने अपने पिता मथुरा पाल के निधन के बाद रिक्त सिकंदरा विधानसभा के उप चुनाव में जीत दर्ज की। कानपुर देहात की सिकंदरा विधानसभा के उप चुनाव में जीत दर्ज करने वाले भारतीय जनता पार्टी के विधायक अजीत पाल को आज उत्तर प्रदेश के विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने विधान भवन में अपने कक्ष में पद तथा गोपनीयता की शपथ दिलाई। नवनिर्वाचित विधायक अजीत पाल ने विधानसभा अध्यक्ष के कार्यालय कक्ष में शपथ ली।

11 प्रत्याशियों को मात दे जीता चुनाव

कानपुर के सिकंदरा विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव की मतगणना में 73325 मत पाने वाले भाजपा प्रत्याशी अजीत पाल ने सपा की उम्मीदवार सीमा सचान को 11870 मतों के अंतर से पराजित कर अपने पिता मथुरा पाल की विरासत बरकरार रखी। सिकंदरा से भाजपा विधायक मथुरा पाल के निधन के बाद से यह सीट रिक्त थी। इस उपचुनाव में भाजपा, सपा और कांग्रेस समेत कुल 11 प्रत्याशी मैदान में थे।

कांग्रेस ने तब निर्दलीय चुनाव लडऩे वाले प्रभाकर पांडेय को प्रत्याशी बनाया था। बीते रविवार को कड़ी सुरक्षा के बीच माती स्टेडियम में हुई मतगणना में भाजपा के अजीत पाल ने जहां 73325 मत हासिल किए, वहीं सपा प्रत्याशी सीमा सचान को 61455 मत पाने के बाद दूसरे स्थान पर संतोष करना पड़ा। निर्दलीय के रूप में चुनाव लड़कर 6381 मत पाने वाले प्रभाकर पांडेय ने कांग्रेस प्रत्याशी के तौर पर 19,090 मत हसिल किए लेकिन, अपनी जमानत बचाने में कामयाब नहीं हो सके। सिकंदरा के उप चुनाव में 321975 मतदाताओं में केवल 163347 ने मताधिकार का प्रयोग किया था।

About Samar Saleel

Check Also

प.बंगाल: श्रद्धालुओं पर गिरी मंदिर की दीवार, 4 की मौत, CM ने किया मुआवजे का ऐलान

पश्चिम बंगाल में कृष्ण जन्माष्टमी के दिन मंदिर में बड़ा हादसा हो गया है, यहां ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *