चोरी की घटनाओं पर आईजी ने कसा शिकंजा

गोरखपुर। जिले में हो रही ताबड़तोड़ चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए आईजी मोहित अग्रवाल ने गश्त बढ़ाने के लिए पुलिस को निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि क्षेत्राधिकारी शिफ्टवार सर्किल में गश्त करें और थानेदारों व चौकी प्रभारियों की सक्रियता पर नजर रखी जाये। उन्होंने पुलिस अधीक्षकों से पुलिस गश्त की मानीटरिंग करने को भी कहा गया। कड़ाके की ठंड और ऊपर से आए दिन हो रही चोरी की घटनाओं ने पुलिस की मुसीबत बढ़ा दी है। कोई भी दिन ऐसा नहीं गुजर रहा है जब कहीं न कहीं चोरी की घटनाएं न हों। ताबड़तोड़ हो रही चोरी की घटनाओं को आईजी मोहित अग्रवाल ने गंभीरता से लिया है।

पुलिस लापरवाही से बचे, करे निगरानी

उन्होंने कहा कि पुलिस की लापरवाही से ऐसी घटनाएं बढ़ी हैं। आईजी ने पुलिस अधिकारियों से कहा है कि रात एक बजे के बाद से सुबह 4 बजे तक गश्त बढ़ाई जाए। थानेदार और चौकी प्रभारी अपने सहयोगियों के साथ गश्त करें। बीट सिपाही और हल्का दरोगा भी भ्रमण करें। पुलिस की गश्त कमजोर तो नहीं पड़ रही है इस पर क्षेत्राधिकारी भी शिफ्टवार गश्त करें। उन्होंने क्षेत्राधिकारियों से कहा है कि वे अपनी रिपोर्ट भी तैयार करें कि किस थाना और चौकी क्षेत्र में लापरवाही बरती जा रही है। उन्होंने पुलिस अधीक्षकों से कहा कि रात में चल रही गश्त की लगातार मानीटरिंग की जाए।

गोरखनाथ क्षेत्र में एटीएम काटने की कोशिश कड़ाके की ठंड की वजह से सड़कें रात में सूनी हो रही हैं। लोग अपने घरों से निकलने से बचें। जिसका लाभ चोर-उचक्के उठा रहे हैं। मंगलवार की रात चोरों ने गोरखनाथ क्षेत्र के राजेंद्र नगर में स्थित एसबीआई के एटीएम को काटने की कोशिश की गई। दिसम्बर में चोरी की घटनाएं बढ़ी हैं। जिस पर पुलिस ने चोरी की घटनाएं दर्ज की हैं। यह अलग की बात है, लेकिन दिसम्बर माह में चोरियां बढ़ी हैं। औसतन रोज चोरी की तीन घटनाएं हो रही हैं। इस महीने में अब तक 80 से ज्यादा चोरियां हुई हैं। पुलिस अधिकतर घटनाओं का खुलासा अभी तक नहीं कर पाई है।

About Samar Saleel

Check Also

बेहतर पुलिसिंग से क्राइम को कंट्रोल किया जायेगा: एसपी स्वप्निल

रायबरेली। नवागत पुलिस अधीक्षक स्वप्निल ममगैन ने शुक्रवार की शाम कार्यभार ग्रहण कर लिया है। ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *