Netherlands ने एक तरफ मुकाबले में पाकिस्तान को हराया

तीन बार की चैंपियन Netherlands नीदरलैंड्स ने भुवनेश्वर में खेले जा रहे 14वें हॉकी विश्व कप के पूल-डी के दिन के दूसरे मुकाबले में चार बार की विजेता पाकिस्तान को एकतरफा मुकाबले में 5-1 से शिकस्त दी।

Netherlands की टीम सीधे क्वार्टर फाइनल में

इस जीत के बावजूद नीदरलैंड्स Netherlands की टीम सीधे क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने में नाकाम रही। हालांकि, वह अपने पूल में दूसरे स्थान पर रहते हुए क्रॉसओवर दौर में पहुंच गई। पाकिस्तान भी तीसरे स्थान पर रहते हुए क्रॉसओवर दौर में पहुंचने में सफल हुई। पूल-डी में जर्मनी ने अपने तीनों मैच जीते हैं और वह पूल में शीर्ष रहकर सीधे क्वार्टर फाइनल में पहुंची। अब नीदरलैंड्स की टीम क्वार्टर फाइनल में भारत से भिड़ सकती है, लेकिन इससे पहले उसे क्रॉसओवर में कनाडा को हराना होगा।

नीदरलैंड्स की ओर से थिएरी ब्रिंकमैन (सातवें मिनट), वेलेंटिन वर्गा (27वें मिनट), बॉब डे वोग्ड (37वें मिनट), जॉरिट क्रून (47वें मिनट) और मिंक वान डेर वीयरडन (59वें मिनट) ने गोल दागे, जबकि पाकिस्तान की ओर से एकमात्र गोल उमर भुट्टा (नौवें मिनट) ने किया।
नीदरलैंड्स और पाकिस्तान के बीच मुकाबला पूरी तरह एकतरफा रहा। कप्तान मुहम्मद रिजवान और कोच हसन सरदार की कोशिशें नीदरलैंड्स के खिलाफ पाकिस्तान को हार से नहीं बचा सकीं। पहले ही क्वार्टर में पाकिस्तान के ऊपर नीदरलैंड्स ने आक्रमण किए और शुरुआती मिनटों में पेनाल्टी कॉर्नर मिला। पाकिस्तान के खिलाड़ियों का नीदरलैंड्स को जगह देना महंगा पड़ा।

 

About Samar Saleel

Check Also

वेस्टइंडीज के आठ विकेट झटक कर इशांत शर्मा ने टीम इंडिया को जीताया टेस्ट मैच

बल्ले से उपयोगी पारी खेलने के बाद तेज गेंदबाज इशांत शर्मा (42 रन पर 5 विकेट) ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *