Axis Bank : खास तरह के होम लोन की पेशकश

नई दिल्ली। निजी क्षेत्र के Axis Bank एक्सिस बैंक ने नए होम लोन ग्राहकों को एक खास तरह की पेशकश की है। इसमें नए होम लोन ग्राहकों को मासिक आधार पर मूल राशि घटाने का विकल्प मिलेगा। यह वर्तमान प्रणाली से अलग है जिसमें शुरुआत में मुख्य रूप से ब्याज के हिस्से का भुगतान किया जाता है।

Axis Bank के अधिकारी ने बताया

एक्सिस बैंक Axis Bank के अधिकारी ने बताया कि मासिक आधार पर मूल ऋण राशि कम होने से ऋण की अवधि के दौरान ग्राहकों की ओर से किया जाने वाला कुल भुगतान भी कम हो जाएगा क्योंकि ब्याज में किया जाने वाला भुगतान घट जाएगा। हालांकि इस विशेष होम लोन में ब्याज की दर काफी ऊंची रखी गई है जो कि 0.05 से 9.25 फीसद होगी, जबकि पुराने उत्पाद में ब्याज दर 8.85 फीसद से 9.05 फीसद है।

खुदरा बैंकिंग के कार्यकारी निदेशक राजीव आनंद ने बताया, “इस नए होम लोन (आवास ऋण) से ग्राहकों पर ब्याज का बोझ कम होगा। हमें पूरा भरोसा है कि मासिक किस्त में कटौती के साथ ब्याज पर बचत की इस नई पेशकश से होम लोन ग्राहक तेजी से आकर्षित होंगे।“

जारी किए गए बयान में बैंक ने कहा कि 50 लाख के होम लोन के मामले में 20 वर्ष पूरे होने पर मौजूदा समान मासिक किश्त (ईएमआई) प्रणाली के तहत ब्याज व्यय कम हो जाएगा, कर्जदाता को अकेले 57.96 लाख रुपये का भुगतान करना होगा, जिसमें ब्याज दर 9 फीसद की रहेगी। जबकि नए लोन की पेशकश में 9.20 फीसद की ब्याज दर होने के बावजूद कर्ज लेने वाले को सिर्फ 46.19 लाख का भुगतान करना होगा।

 

About Samar Saleel

Check Also

मारुति सुजुकी ने 40618 वैगनआर कारें रिकॉल कीं, फ्यूल पाइप में गड़बड़ी की आशंका

वाहन दिग्गज मारुति सुजुकी ने शुक्रवार को कहा कि वह 15 नवंबर, 2018 और 12 ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *