Prime minister के आगमन की तैयारियों की सीएम योगी ने किया निरीक्षण

रायबरेली। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लालगंज में स्थित माडर्न रेल कोच फैक्ट्री का स्थलीय निरीक्षण किया व Prime minister प्रधानमंत्री के कार्यक्रम जो कि 16 दिसम्बर की तैयारियों का जायजा लिया और बैठक करके निर्देश दिये कि 16 दिसम्बर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी का आधुनिक रेल कोच कारखाना की कार्यशाला का भ्रमण, हमसफर रेल बोगियों को हरी झंण्डी दिखाना व विशाल जन सभा को सम्बोधित करना है।

Ideology के आधार पर वोटो का ध्रुवीकरण : अखिलेश

Prime minister नरेन्द्र मोदी का प्रदेश में

मुख्यमंत्री ने कहा कि पांच राज्यों के विधानसभा के चुनाव के उपरान्त प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का प्रदेश में पहला कार्यक्रम जो जनपद रायबरेली में भव्य तरीके से किया जा रहा है। कार्यक्रम की भव्यता में किसी भी प्रकार की कमी न होने पाये आयोजित जनसभा में अधिक से अधिक प्रधानमंत्री जी के विचारों से लोग लाभान्वित हों इसकी समुचित तैयारियां पूर्ण कर ली जाये क्योकि अब समय कम है। प्रत्येक जन 10 से 10ः30 के बीज आवश्यक पहुच जाये।

जन सभा केन्द्र सहित समुचित स्थल सहित पूरे जनपद व उसके इर्द-गिर्द जनपदों में साफ-सफाई की व्यवस्था पूरी चाक चौबन्द दिखें। पार्किग स्थल जहां बनाया जाये वहां पर भी साफ-सफाई के साथ ही पानी शौचालय आदि की व्यवस्था भी सुनिश्चित की जाये। कार्यक्रम का उद्देश्य जनपद प्रदेश व देश को विकास की ऊँचाई पर पहुचाना है। रेल कोच फैक्ट्री में पांच सौ कोच बन रहे है। इसकी क्षमता को पांच हजार तक बढ़ाना है। क्षमता विस्तार में धन इनवेस्ट कर विकास व रोजगार के सृजन को बढाना है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रेल कोच फैक्ट्री व जन सभा स्थल के निरीक्षण के साथ ही सरस्वती हाल व कॉनफेन्स हाल में आयोजित बैठक को सम्बोधित करते हुए अधिकारियों जन प्रतिनिधियों व विभिन्न जनपदों से आये गणमान्यजनों से कहा कि प्रधानमंत्री जी द्वारा 1100 करोड़ रूपये की परियोजनाओं का लोकापर्ण व शिलान्यास, रेल बोगियों को हरी झण्डी दिखाना के साथ ही मेट्रों के कोंच, बुलेट ट्रेन कोच की भी बनाने की भी व्यवस्था सरकार द्वारा की जानी है।

सरकार की विकास परक मानवीय संवेदनाओं से लबालब मंशा व भावनाओं को जन-जन तक पहुचाना है। भारत सरकार जो निवेश कर रही है जिससे विकास की दृष्टि से रायबरेली उसके इर्द-गिर्द जनपद व प्रदेश वह देश के लिए उपलब्धि होगी। उन्होंने उपस्थित जनों से कहा कि कार्यक्रम के बारे में आमजन को बताय।

इस मौके पर जनपद के प्रभारी मंत्री/कैबिनेट मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता ‘‘नन्दी’’ राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार डॉ0 महेन्द्र सिंह एवं आयुक्त अनिल गर्ग आईजी राजीव कृष्ण, विधायक एमएलसी, जनपद के अधिकारीगण उपस्थित थे। सरस्वती हॉल में आयोजित बैठक का संचालन पूर्व विधायक व जनपद के प्रभारी सुरेश तिवारी द्वारा किया गया।

 

About Samar Saleel

Check Also

पूर्व प्रधान की गोली मार कर हत्या

बागपत। जिले के धनौरा सिल्वरनगर गांव में बाइक सवार तीन हथियारबंद बदमाशों ने एक पूर्व ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *