Belgium पहली बार हॉकी विश्व कप के सेमीफाइनल में

भुवनेश्वर। बेल्जियम Belgium ने अनुभवी टॉम बून के 51वें मिनट में किए गए बेहतरीन मैदानी गोल की मदद से दो बार की चैंपियन जर्मनी को 2-1 से हराकर पहली बार हॉकी विश्व कप के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। अब उसका शनिवार को मुकाबला इंग्लैंड से होगा। यूरोपीय दिग्गजों के मुकाबलें में दोनों टीमों ने जबरदस्त आक्रामक खेल दिखाया, लेकिन बून के गोल की मदद से दुनिया की तीसरे नंबर की टीम बेल्जियम ने क्वार्टर फाइनल मुकाबला अपने नाम करने में सफलता हासिल की।

Belgium पिछले विश्व कप में पांचवें स्थान पर

जर्मन टीम पिछली बार छठे स्थान पर रही थी। वहीं, Belgium बेल्जियम पिछले विश्व कप में पांचवें स्थान पर रही थी। विश्व हॉकी में तेजी से उभरी बेल्जियम की टीम ने हालांकि पहले ही मिनट से आक्रामक खेल दिखाया। उसे सातवें मिनट में पहला पेनल्टी कॉर्नर मिला जिस पर गोल नहीं हो सका। पहला गोल 14वें मिनट में जर्मनी के लिए दिएतेर लिनेकोगेल ने दागा। 15वें मिनट में बेल्जियम को मिले लगातार तीन पेनल्टी कॉर्नर भी बेकार गए।

दूसरे क्वार्टर के 18वें मिनट में बेल्जियम के हेंडिक्स ने पेनल्टी कॉर्नर को गोल में तब्दील करके अपनी टीम को बराबरी पर ला दिया। तीसरे क्वार्टर में दोनों टीमें कोई गोल नहीं कर सकीं। चौथे क्वार्टर में बेल्जियम की फॉरवर्ड पंक्ति ने बून के गोल की नींव रखी। कप्तान थॉमस ब्रिएल्स ने सर्कल के ऊपर से गेंद लेकर शॉट लगाया, जो चूक गया लेकिन रिबाउंड पर बून ने गेंद को गोल के भीतर डाल दिया।

 

About Samar Saleel

Check Also

वेस्टइंडीज के आठ विकेट झटक कर इशांत शर्मा ने टीम इंडिया को जीताया टेस्ट मैच

बल्ले से उपयोगी पारी खेलने के बाद तेज गेंदबाज इशांत शर्मा (42 रन पर 5 विकेट) ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *