HCL करियर शुरू करने के लिए चलाएगा एकीकृत शिक्षा कार्यक्रम

लखनऊ। देश की प्रमुख आईटी कंपनियों में से एक, HCL एचसीएल ने लखनऊ में अकादमिक रूप से होनहार 12वीं कक्षा के छात्रों के लिए करियर प्रारंभ करने के लिए कार्य एकीकृत शिक्षा कार्यक्रम’ के शुभारंभ की घोषणा की। यह कार्यक्रम उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा और एचसीएल टेक्नोलॉजीज के कार्यकारी उपाध्यक्ष और एचसीएल न्यू विस्तास के कार्यक्रम निदेशक संजय गुप्ता की उपस्थिति में शुरू किया गया।

वेबसाइट को HCL के

इस मौके पर उपमुख्यमंत्री ने वेबसाइट hclitcitylucknow.com  की भी शुरूआत की। इस वेबसाइट को HCL एचसीएल के इस जनादेश के साथ शहर में आईटी विस्तार की योजना के साथ शुरू किया गया है। एचसीएल का अर्ली कैरियर प्रोग्राम अकादमिक रूप से होनहार 12 वीं कक्षा उत्तीर्ण छात्रों के लिए है जो जल्द कैरियर शुरू करना चाहते हैं, आर्थिक रूप से स्वतंत्र बनना चाहते हैं और ट्रेंडसेटर्स बनना चाहते हैं।

उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने इस मौके पर कहा कि शिक्षा एवं कौशल विकास भारत सरकार की प्राथमिकता है। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनउ में प्रतिभा की प्रचुरता है। शिक्षा को अर्ली कैरियर से जोड़ने के लिए मैं एचसीएल टेक्नोलॉजिज को इस अनूठी पहल को प्रारंभ करने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से हृदय से स्वागत करता हूं कि कंपनी ने कक्षा 12 उत्तीर्ण करने वाले छात्रों के भविष्य को संवारने के लिए को-एकीकृत उच्च शिक्षा कार्यक्रम प्रारंभ करने का निर्णय लिया है।

एचसीएल न्यू विस्टास के कार्यक्रम निदेशक एवं एचसीएल टेक्नोलॉजिज के कार्यकारी उपाध्यक्ष संजय गुप्ता ने कहा, ‘हम 12 वीं क्लास उतीर्ण कर चुके छात्रों को शीघ्र कैरियर शुरू करने में मदद करने के लिए एचसीएल के कार्य एकीकृत उच्च शिक्षा कार्यक्रम के शुभारंभ की घोषणा करते हुए अत्यधित खुशी महसूस कर रहे हैं।

2017 में हमने एचसीएल में नौकरियों के लिए अकादमिक रूप से होनहार 12 वीं कक्षा के छात्रों की नियुक्ति करना शुरू किया। आज हम इन छात्रों के लिए उच्च शिक्षा कार्यक्रम की घोशणा कर रहे हैं ताकि ये छात्र पूरी तरह से योग्य प्रोफेसनल्स के तौर पर विकसित हो सकें।

 

About Samar Saleel

Check Also

Jio 4जी डाउनलोड स्पीड में फिर अव्वल: ट्राई

नई दिल्ली। दूरसंचार नियामक TRAI द्वारा जुलाई के लिए प्रकाशित औसत 4G डाउनलोड स्पीड के ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *