महायज्ञ एवं भागवत कथा का हुआ आयोजन

बीनागंज। ब्लॉक के ग्राम पैंची में श्री दत जयंती के पावन पर्व के उपलक्ष्य में श्री मंसापूर्ण हनुमान मंदिर गुरूमहाराज के आश्रम पर सात दिवसीयें श्रीराम महायज्ञ एवं भागवत कथा का आयोजन शनिवार से प्रारम्भ हो चुका है।

महायज्ञ प्रारम्भ करने से पहले

महायज्ञ एवं भागवत कथा प्रारम्भ करने से पहले कथा वाचक पं. श्री हरिदास जी महाराज एवं यज्ञाचार्य पं. श्री कृष्णगोपाल दाधीच जी महाराज द्वारा ग्राम पेंची में कलस यात्रा निकाली गई फिर कथा का आयोजन किया गया कथा 22 दिसम्बर तक कथा वाचक पं. श्री हरिदास जी महाराज द्वारा समय दोपहर 12 बजे से शाम 4 बजे तक सुनाई जायेगी। कथा का आयोजन ग्रामवासीयों के सहयोग से ग्राम पेंची में की जा रही है।

-: अन्य खबर :-

सी.सी. रोड का निर्माण कार्य शुरू

बीनागंज । नगर परिषद चांचौडा बीनागंज अंतर्गत आने वाले क्षैत्र के प्रसिद्व मंदिर बाघ बागेश्वर धाम तक पहुंचने के लिये परिषद द्वारा नगर चाचौड़ा के रहवासीयों की समस्या को देखते हुए चांचौडा से किला होते हुए श्रीघाम तक पहुंचने के लिये सी.सी. रोड निर्माणकार्य चालू किया गया श्रीबाघ बागेष्वर धाम तक पहुंचने के लिये पूर्व में बीनागंज के रहवासीयों को मनोहरथाना रोड से घुमते हुए लगभग एक से दो किलोमीटर का होते हुए मंदिर पहुंचा जाता था पर न. पा. द्वारा रोड निर्माण के वाद दोनो नगरो के रहवासीयों को एक लम्बी दूरी तय न करते हुए नवीन सी.सी. रोड से आसानी से पहुंचा जा सकता है।

रोड निर्माण के सम्बंध में नगर परिषद अध्यक्ष द्वारा वताया गया की क्षैत्र का एक मात्र मंदिर है जिस पर प्रति वर्ष षिवरात्री पर मेले का आयोजन किया जाता हैं। जिस में दोनो नगरो के साथ साथ ग्रामीण जन भी हजारो की संख्या में भगवान शंकर के दर्षन के लिये आते है नगर के लोगो को मंदिर तक पहुंचने के लिये लम्बा रास्ता तय कर कर जाना पडता था और चांचौडा किले के समीप से पैदल पगडंडी रास्ता था जिस से पैदल ही गुजरा जा सकता था परिषद के रहवासीयो कि मांग पर नगर परिषद द्वारा मंदिर तक सी.सी. रोड निर्माण कार्य किया जा रहा हैं। सी.सी. रोड के किनारो पर कुछ कुछ दूरी पर बैठक के लिये सीमेंट से बनी कुर्सीया भी रखी जायेंगी।

विष्णु शाक्यवार

About Samar Saleel

Check Also

इंडियन आर्मी की भेट चढ़ा विंग कमांडर अभिमंदन को पकड़ने वाला पाकिस्तान कमांडों

बालाकोट एयर हड़ताल के नायक कहे जाने वाले विंग कमांडर अभिमंदन पाकिस्तानी एफ-16 लड़ाकू विमान गिराते वक्त ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *