Military forces के मनोबल को कांग्रेस ने किया तोड़ने का प्रयास : पीएम मोदी

रायबरेली। सोनिया गांधी की संसदीय क्षेत्र रायबरेली से ललकारते हुये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि देश की सुरक्षा से जुड़े मामलों में विघ्न खड़ा कर कांग्रेस ने Military forces सैन्य बलों के मनोबल को तोड़ने का प्रयास किया है जिसे देश की जनता कभी माफ नहीं करेगी।

लालगंज स्थित रेल कोच फैक्ट्री में पीएम मोदी ने 900वें कोच और हमसफर कोच को हरी झंडी दिखाकर 1100 करोड़ रूपये की योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया। रैली में जनसभा को संबोधित करते हुये पीएम मोदी ने कहा कि रायबरेली की मॉर्डन कोच फैक्ट्री में हर साल 1000 नए रेल कोच बनाने का लक्ष्य था लेकिन पुरानी सरकारों की कार्यसंस्कृति की वजह से 2014 तक यहां सिर्फ 3 प्रतिशत मशीनें काम कर रही थीं, यहां सिर्फ कपूरथला से लाए गए कोचों में पेच कसने और पेंट करने का काम होता था।

हमारी सरकार आने के बाद अब यहां की सारी मशीनें काम कर रही हैं और नई तथा आधुनिक मशीनें भी लगाई जा रही हैं। पीएम ने कहा कि केंद्र सरकार का लक्ष्य है कि यह फैक्ट्री दुनिया की सबसे बड़ी कोच निर्माता फैक्ट्री बने और यहां 5000 कोच हर साल बनें। उन्होंने कहा कि सरकार का प्लान है कि इस फैक्ट्री में मेट्रो के डिब्बे भी बनाए जाएं। पीएम मोदी ने पूर्ववर्ती यूपी सरकार की नीतियों पर हमला बोलते हुए कहा, ’2014 से पहले रायबरेली के स्थानीय व्यापारियों से इस फैक्ट्री के लिए एक करोड़ से भी कम का सामान खरीदा जाता था, लेकिन हमारी सरकार बनने के बाद से स्थानीय कारोबारियों से 125 करोड़ से भी ज्यादा का सामान अब तक खरीदा जा चुका है।

राफेल पर बखेड़ा खड़ा कर Military forces  के

पीएम मोदी ने कहा कहा कि देश को कमजोर करने वाली ताकतों के साथ खड़ी कांग्रेस ने राफेल विमान सौदे पर बखेड़ा खड़ा कर एक बार फिर Military forces सैन्य बलों के मनोबल को तोड़ने का प्रयास किया है। कांग्रेस के नेता बयान यहां देते है और तालियां पाकिस्तान में बजती हैं। कांग्रेस को बताना चाहिये कि देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करने के लिये उसे किन देशों का समर्थन मिल रहा है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि सेना के प्रति असंवेदनशील रवैया अपनाने वाली कांग्रेस की नीति गरीब और किसान विरोधी भी रही है। आजादी के बाद देश में सर्वाधिक शासन कांग्रेस ने किया और उसने किसान और गरीब तबके का जमकर शोषण किया। तीन राज्यों के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की कर्जमाफी के वादे पर श्री मोदी ने कहा कि बीते कुछ समय से कांग्रेस किसानो की कर्जमाफी की बातें कर रही है मगर सच्चाई कुछ और है। कर्नाटक के किसानो से उसने इसी तरह का वादा किया था मगर आज तक उसे अंजाम तक नहीं पहुंचाया जा सका है।

सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली में

संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) अध्यक्ष सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली में मोदी ने इससे पहले रेलकोच फैक्ट्री में इसी साल निर्मित 900वें यात्री कोच को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। बाद में उन्होने रिमोट का बटन दबाकर 1100 करोड़ रूपये की विभिन्न योजनाओं का लोकापर्ण और शिलान्यास किया।

उन्होने कहा कि कांग्रेस का इतिहास रहा है कि उसने समय समय पर सैन्य सौदों में हीलाहवाली कर रक्षा तैयारियों को झटका दिया है। दरअसल कांग्रेस को हर रक्षा सौदे में क्वात्रोची मामा या मिशेल अंकल जैसों की तलाश रहती है। पारदर्शी सौदों को देखकर कांग्रेस बौखला जाती है और इसके विरोध में तय रणनीति के तहत धावा बोलती है। कांग्रेस ने पहले तेजस विमान के निर्माण कार्य को कमजोर करने का प्रयास किया। 2014 तक तेजस लडाकू विमान से जुुडी योजना को डिब्बे में बंद करके रखा गया।

उन्होने कहा कि जिस दल के लोग सेनाध्यक्ष को गुंडा बोलते हों और आलाकमान उन्हे सम्मान देकर उचित पद से नवाजता हो, उनसे देश की सुरक्षा की उम्मीद कैसे की जा सकता है। कांग्रेस ने पहले सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाकर सेना का मनोबल तोड़ने का प्रयास किया। वन रैंक वन पेंशन को 40 साल तक लटकाये रखा। बुलेटप्रूफ जैकेट की सेना की मांग को अरसे तक लटकाये रखा। वह पार्टी एक बार राफेल का मामला उठाकर देश के सामने बेनकाब हुयी है।

2009 में सेना ने एक लाख 86 हजार बुुलेटप्रूफ जैकेट की मांग की थी मगर कांग्रेस के पांच सालों के कार्यकाल में एक भी जैकेट सुरक्षाबलों को मुहैया नहीं करायी गयी। 2016 में भाजपा सरकार ने 50 हजार जैकेट सैनिको को मुहैया करायी जबकि मांग के अनुरूप जैकेट का निर्माण एक स्वदेशी कंपनी दिन रात लग कर कर रही है। वन रैक वन पेंशन योजना के तहत 11 हजार करोड़ रूपये पूर्व सैनिको को वितरित किये गये हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की उपस्थिति में जनसभा में कहा कि विपक्ष ने गरीबों के लिए काम नहीं किया। उन्होंने केवल जाति के नाम पर राजनीति की। केन्द्र सरकार की योजनाएं बिना भेदभाव के समाज के प्रत्येक तबके तक पहुंच रही हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि रायबरेली क्षेत्र जो वीवीआईपी सीट होने के बाद भी विकास के क्षेत्र में पिछड़ी मानी जाती थी।

प्रधानमंत्री ने मेक इन इण्डिया की घोषणा की थी। रायबरेली क्षेत्र में स्थापित देश की आधुनिक रेल फैक्ट्री हज़ारों युवाओं को रोजगार दे रही है। साथ ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मेक इन इंडिया के सपने को साकार करती नज़र आ रही है। 2014 के बाद रायबरेली का विकास हुआ।

प्रधानमंत्री के नेतृत्व एवं प्रदेश सरकार के प्रयासों से ही रायबरेली में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) की ओपीडी प्रारम्भ हो पायी। जहां प्रतिदिन 500 से 1000 मरीज़ों को उपचार की सुविधा मिल रही है। उन्होंने कहा कि रायबरेली,अमेठी और उत्तर प्रदेश में चल रही योजनाएं विकास की दृष्टि से अत्यन्त महत्वपूर्ण है। हमारी सरकार ने महज डेढ़ वर्ष के अन्दर रायबरेली में 23 हजार आवास बना कर दिए हैं। रायबरेली में पहले जाति और गरीबों के नाम पर राजनीति होती थी। आज यह कार्य बिना ​भेदभाव के प्रधानमंत्री की कृपा से हो रहा है।

ये थे उपस्थित

राज्यपाल रामनाईक, रेल मंत्री पीयूष गोयल,भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय,विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित,एमएलसी दिनेश सिंह, विधायक दल बहादुर कोरी,धीरेंद्र सिंह, राम नरेश रावत सहित अन्य कई अन्य भाजपा नेता मौजूद थे।

About Samar Saleel

Check Also

लम्बे समय से बीमार चल रहे पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का 66 साल की उम्र में निधन

पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का शनिवार को दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *