Breaking News

PV Sindhu ने जीता पहली बार ये खिताब

भारत की पीवी सिंधु PV Sindhu ने धमाकेदार प्रदर्शन कर जापान की नोजोमी ओकुहारा को सीधे गेमों में हराकर वर्ल्ड टूर फाइनल्स का खिताब हासिल किया। सिंधु ने वर्ष 2018 में खिताबी सूखे को समाप्त करते हुए सत्र के अंतिम टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम किया। वे यह खिताब जीतने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी बन गई।

PV Sindhu ने दूसरी वरीयता प्राप्त ओकुहारा को

दुनिया की छठे क्रम की PV Sindhu सिंधु ने दूसरी वरीयता प्राप्त ओकुहारा को 21-19, 21-17 से हराया। सिंधु ने मैच में शानदार शुरुआत कर एक समय 14-6 की बढ़त बना ली थी लेकिन इसके बाद जापानी खिलाड़ी ने जोरदार वापसी की। उन्होंने 12 में से 10 अंक जीते और 16-16 के स्कोर पर सिंधु की बराबरी कर ली।

सिंधु ने इसके बाद फिर लय हासिल कर यह गेम 21-19 से जीता। सिंधु को दूसरे गेम में ज्यादा संघर्ष नहीं करना पड़ा और उन्होंने यह खिताबी मुकाबला 62 मिनट में जीता।सिंधु इससे पहले इस वर्ष पांच टूर्नामेंट्स के फाइनल में पहुंची थी लेकिन उन्हें हर बार हार का सामना करना पड़ा था। सिंधु इस साल जिन स्पर्धाओं के फाइनल में पराजित हुई, उनमें विश्व चैंपियनशिप, कॉमनवेल्थ गेम्स और एशियाई गेम्स प्रमुख रूप से शामिल हैं।

सिंधु ने इस टूर्नामेंट में पहले मैच में जापान की अकाने यामागुची को हराया और फिर दुनिया की नंबर वन ताई जू यिंग को परास्त किया। उन्होंने यिंग के खिलाफ लगातार छह हार के बाद पहली जीत दर्ज की। सिंधु ने इसके बाद अंतिम ग्रुप मैच में बेइवेन झेंग को हराया और वे ग्रुप में अपराजित रहती हुई सेमीफाइनल में दाखिल हुई। भारतीय शटलर ने इसके बाद थाइलैंड की रत्चानोक इंतेनान को हराकर खिताबी मुकाबले में जगह बनाई।

 

About Samar Saleel

Check Also

हम्पी महिला कैंडिडेट्स शतरंज में दूसरे स्थान पर रहीं, टाईब्रेकर में चीनी खिलाड़ी को हराया

भारतीय ग्रैंडमास्टर कोनेरू हम्पी ने संयुक्त रूप से शीर्ष पर काबिज चीन की टी लेइ ...