Shopping करे अब गूगल शॉपिंग टैब पर

नई दिल्ली। ऑनलाइन शॉपिंग Shopping के लिए अब आपको अपना मनपसंद प्रोडक्ट तलाशने, अच्छी डील खोजने या ऑनलाइन सेल का पता लगाने के लिए अनगिनत वेबसाइटों पर भटकने की जरूरत नहीं है। गूगल आपको एक क्लिक पर अपने सर्च इंजन पर आपकी जरूरत की सारी जानकारी उपलब्ध कराएगा।

Shopping का टैब अलग से

गूगल अपने सर्च पेज पर न केवल शॉपिंग Shopping का टैब अलग से देगा बल्कि शॉपिंग का अलग पेज गूगल पर मिलेगा। गूगल इंडिया ने इस सुविधा का एलान करते हुए विजुअल सर्च को लांच करने की भी घोषणा की है। आप किसी भी प्रोडक्ट को स्कैन कर गूगल पर उससे संबंधित उत्पादों को खोज सकते हैं।

लोगों के ऑनलाइन शॉपिंग के अनुभव को और बेहतर बनाने के उद्देश्य से गूगल ने इस पेज की शुरुआत की है। विजुअल सर्च के लिए गूगल लेंस के नाम से टैब उपलब्ध होगा। इसके अतिरिक्त गूगल इंडिया ने अपने शॉपिंग पेज पर उत्पादों से संबंधित जानकारी उपलब्ध कराने को कारोबारियों के लिए एक मर्चेंट सेंटर भी बनाया है। यह मर्चेंट सेंटर हिंदी भाषा में भी उपलब्ध होगा।

यहां कारोबारी मुफ्त पंजीकरण कराकर अपने उत्पादों को गूगल शॉपिंग के पेज पर डिस्प्ले करा सकते हैं। गूगल के वाइस प्रेसिडेंट प्रोडक्ट मैनेजमेंट सुरोजीत चटर्जी ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि भारत में तकरीबन 40 करोड़ लोग इंटरनेट का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन इसमें से केवल एक तिहाई लोग ऐसे हैं जो ऑनलाइन शॉपिंग करते हैं। इनमें ऑनलाइन रेल टिकट बुक कराने वाले लोगों की संख्या भी शामिल है।

 

About Samar Saleel

Check Also

मारुति सुजुकी ने 40618 वैगनआर कारें रिकॉल कीं, फ्यूल पाइप में गड़बड़ी की आशंका

वाहन दिग्गज मारुति सुजुकी ने शुक्रवार को कहा कि वह 15 नवंबर, 2018 और 12 ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *