कांग्रेस बिना गठबंधन की खबर को SP-BSP ने किया खारिज

लखनऊ। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर उत्तर प्रदेश में कांग्रेस पार्टी के बिना ही SP-BSP गठबंधन को मूल रूप दिए जाने से जुड़ी खबर को बसपा नेता सतीश चंद्र मिश्रा ने खारिज करते हुए यह खबर पूरी तरह से गलत है। बिना कांग्रेस को साथ लिए लोकसभा चुनाव लड़ने का सपा-बसपा गठबंधन का मुद्दा दिनभर चर्चा का विषय रहा जिसे उक्त सभी पार्टी नेतृत्व ने सिरे से ख़ारिज कर दिया। उधर कांग्रेस नेतृत्व का कहना है कि उत्तर प्रदेश में महागठबंधन पर अभी किसी तरह का निर्णय नहीं लिया गया है। इस मामले में जनवरी-फरवरी तक अंतिम निर्णय लिया जायेगा।

15 जनवरी को SP-BSP गठबंधन की घोषणा

BSP नेता सतीश चंद्र मिश्रा ने बुधवार को संसद भवन परिसर में कांग्रेस की गैर मौजूदगी वाले सपा बसपा गठबंधन से जुड़ी खबरों के सवाल पर पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि ऐसा कुछ नहीं हुआ है, यह खबर पूरी तरह से निराधार है।

लोकसभा चुनाव में सीटों के बंटवारे पर आम सहमति होने के हवाले से गठबंधन की औपचारिक घोषणा अगले साल 15 जनवरी को बसपा प्रमुख मायावती के जन्मदिन पर किए जाने की बात कहे जाने के सवाल पर श्री मिश्रा ने खबर की सच्चाई को खारिज करते हुए कहा जन्मदिन ऐसे नहीं मनाए जाते हैं,तथ्यात्मक रूप से यह गलत है।

जनता की भावनाओं को समझते हुए

उधर सपा नेतृत्व ने भी गठबंधन को अंतिम रूप देने की बात को खारिज कर दियता है। सपा प्रवक्ता घनश्याम तिवारी ने कहा, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पिछले दिनों एक सार्वजनिक मंच पर गठबंधन के बारे में पूछे गए सवाल के जवाब में कहा था कि इस दिशा में दोनों दल जनता की भावनाओं को समझते हुए गंभीर रूप से प्रयासरत हैं। लेकिन इसे अंतिम रूप देने में थोड़ा समय लगेगा। श्री तिवारी ने कहा कि इस तरह की कोई भी रिपोर्ट वास्तविकता से अलग है,जिसका कोई आधार नहीं है।

R P singh
R.P. Singh

About Samar Saleel

Check Also

पूर्व प्रधान की गोली मार कर हत्या

बागपत। जिले के धनौरा सिल्वरनगर गांव में बाइक सवार तीन हथियारबंद बदमाशों ने एक पूर्व ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *